अगर आप भी आम खाते है तो हो जाएं सतर्क

0
757

गर्मियों के सीजन में फलों का राजा आम का चारों ओर राज होता है. गर्मियों में ज्यादातर लोग आम खाना पसंद करते हैं। आम में विटामिन ए, आयरन, कॉपर और पोटैशियम के पोषक तत्व भरपूर रूप से मौजूद होता है। आम सेहत और स्वाद में जितना मीठा और रसीला होता है। उतना ही कुछ लोगों के लिए काफी नुकसानदायक होता है। आज हम आपको आम की वजह से होने वाली खतरनाक बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं आम खाने से सेहत को क्या नुकासान होता है…..

आम खाने से सेहत को कई फायदे होते हैं, लेकिन कई लोगों को आम खाना भारी पड़ सकता है। यदि आपको पेट से संबंधित परेशानियां हैं, तो आम खाने से बचें। क्योंकि पेट की समस्या के दौरान आम खाने से पेट में आंव पड़ना, लूज मोशन जैसी बीमारी हो सकती हैं।

ज्यादा आम खाने से स्किन की समस्या होने लगती है। कई लोगों को ज्यादा आम खाने से फोड़े-फुंसी होने लगते हैं। अगर आप आम खाने के दौरान इस बात का ख्याल नहीं रखेंगे कि कहीं इसका मुँह ( डांड) का तरल पदार्थ कहीं लगा, तो नहीं। इससे आपका स्वाद बिगड़ने के साथ आपको दाद या खुजली की समस्या भी हो सकती है।

इतना ही नहीं यदि आम का लगा ये पदार्थ आपके गले में चला जाए, तो इससे आपके गले में सूजन और खराश और दर्द जैसी समस्याएं होने लगती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here