हरियाणा: पीएम मोदी की आज होने वाली रैली है खास, कभी नहीं हुआ ऐसा

0
113

दिल्ली से सटे हरियाणा के रोहतक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी बिगुल फूंकेंगे। प्रधानमंत्री के दोपहर बाद रोहतक पहुंचने का कार्यक्रम संभावित है। प्रधानमंत्री विजय संकल्प रैली को संबोधित करने के साथ हरियाणा को 10 बड़ी सौगातें भी देंगे। वह पांच-पांच परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार हरियाणा पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनकी इस रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रधानमंत्री की यह रैली कई मायने अनूठी होगी।

वह पहली बार करीब 3 लाख पन्ना प्रमुखों को रैली में संबोधित करेंगे और उन्हें जीत का मंत्र देंगे। इसके अलावा इस रैली की एक और बड़ी खासियत यह है कि यह देश की पहली इकोफ्रेंडली रैली होगी। इस रैली के आयोजन में प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचा गया है। रैली में पानी का वितरण बोतलों की बजाए मिट्टी के बने घड़ों के जरिए होगा। इसके लिए रैली में व्यपाक इंतजाम किए गए हैं। रैली के आयोजक प्रदेश भाजपा के अनुसार रोहतक रैली पूरी तरह से इको फ्रेंडली रैली है,कपड़े के झंडे और 10 हजार मटके का इस्तेमाल होगा।

रोहतक में पहली चुनावी रैली: 

प्रधानमंत्री की इस रैली में ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 22 दिन लंबी प्रदेश व्यापी जन आशीर्वाद यात्रा का भी समापन होगा। रोहतक में प्रधानमंत्री दूसरी बार रैली को संबोधित करेंगे। इससे पहले दीनबंधु सर छोटू राम की प्रतिमा का अनारण करने लिए 9 अक्तूबर, 2018 पहुंचे थे और उन्होंने इस मौके पर सर छोटू राम की याद में किसानों पर केंद्रित दीनबंधु रैली को संबोधित किया था। पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री चौथी रैली को संबोधित करेंगे। अगर चुनावी लिहाज से देखा जाए तो प्रधानमंत्री की जाटलैंड में यह पहली चुनावी रैली होगी। रोहतक को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है। हालांकि भाजपा लोकसभा चुनाव में इस गढ़ को ध्वस्त कर चुकी है। भाजपा ने 14वें विधानसभा चुनाव में 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here