मैक्सिको के कब्रिस्तान में 100 प्लास्टिक बैग में मिले 29 शव, इलाके में सनसनी

0
96

मैक्सिको के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 100 से अधिक प्लास्टिक की थैलियों में पैक कर फेंके गए 29 शव मिले हैं। पुलिस ने बताया कि जलिस्को के हिंसक पश्चिमी इलाके में एक कब्र में इन शवों को फेंका गया था। मेक्सिको में इस साल के पहले छह महीनों में हत्याओं की संख्या में वृद्धि देखी गई है। पिछले साल रिकॉर्ड किए गए 29,111 लोगों की देश में हत्या की गई थी।

जलिस्को के अटॉर्नी जनरल गेरार्डो सोलिस ने एक समाचार सम्मेलन में कहा कि सितंबर के पहले सप्ताह में जैपोपेन नगरपालिका में इस दिल दहला देने वाली जानकारी के सामने आने के बाद से जांचकर्ताओं ने 13 पूरे शव और 16 आधे शवों की गिनती की थी। राज्य सरकार और राज्य अटॉर्नी जनरल ने कहा कि पीड़ितों में से दो महिलाएं थीं। मौत के घाट उतारे गए लोगों में कम से कम चार के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज थे। हालांकि, उनके अपराधों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।

राज्य अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के एक सूत्र ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि इस मामले में अभी जांच जारी है। सूत्र ने अपनी पहचान उजागर करने से इंकार कर दिया क्योंकि वह इस मामले में मीडिया के सामने बोलने के लिए अधिकृत नहीं हैं। मैक्सिको में कार्टेल (माफिया संगठन) अक्सर अपने प्रतिद्वंद्वियों का अपहरण करते हैं और उनकी हत्या कर देते हैं। इसके बाद उनके शवों को देश भर में बिखरी हुई गुप्त और अवैध कब्रों में दफना दिए जाते हैं।

अधिकारियों ने अभी तक यह नहीं कहा है कि क्या ये सामूहिक कब्रें कार्टेल हिंसा से संबंधित हैं। हालांकि, जलिस्को देश का सबसे कुख्यात कार्टेल्स सहित कई कार्टेल्स सक्रिय हैं। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, जलिस्को न्यू जनरेशन कार्टेल दुनिया के पांच सबसे खतरनाक आपराधिक संगठनों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here