अयोध्या फैसलाः भोपाल में 5 लोगों पर रासुका की कार्रवाई तो 11 किए गए जिला बदर

0
61

अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी समेत कई प्रमुख शहरों में पुलिस अलर्ट मोड़ पर है. भोपाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी तरुण पिथोड़े ने 5 आदतन अपराधियों पर रासुका की कार्रवाई की है. प्रियंक जैन उर्फ जैन अंडा, मनीष द्वारे उर्फ भांजा, प्रदीप सिंह, अल्ताफ और सलमान खान उर्फ भेड़ा पर आदतन अपराध करने के कारण रासुका लगाई गई है. साथ ही 11 अपराधियों पर जिला बदर की कार्रवाई की गई है. जबकि एक अन्य अपराधी के खिलाफ 6 महीने तक थाना हाजिरी के आदेश जारी किए गए हैं.

जिन 11 अपराधियों के खिलाफ जिला बदर के आदेश दिए गए हैं, उनमें रानू पिता मुरलीधर जेम्स पिता आर सी जॉन, जावेद उर्फ प्लाट, शफीक अता, नीतू ठाकुर, सोनू जोशी, फैजान उर्फ बच्चा, इमरान पिता सादिक, सोनू जाटव, सनी उर्फ अनिकेत उमेर पिता आसिफ शामिल हैं. वहीं जहांगीराबाद थाना इलाके में रहने वाले अनस अली को 6 महीने के लिए थाना हाजिरी के आदेश जारी किया गया है.

गौरतलब है कि अयोध्या पर फैसले के मद्देजर राजधानी में धारा 144 लगी हुई है. ऐसे में थाना स्तर पर संवेदनशील औरअतिसंवेदनशील स्थानों को चिंहित कर अपराधियों के खिलाफ बांड ओवर की कार्रवाई भी की जा रही है. उधर, सुरक्षा व्यवस्था के चलते 3 दिनों तक सभी अधिकारियों की गाड़ियों पर पीली बत्ती लगी रहेंगी. सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए कलेक्टर, आईजी, डीआईजी सहित अन्य अधिकारी पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे और सोशल मीडिया सेल को एक्टिव किया. रात में भी चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी सर्विलांस से नजर रखी गई. सुरक्षा व्यवस्था के चलते प्रसाशन ने रविवार को भोपाल में शराब की दुकानों का बंद रखने का आदेश दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here