दरवेश हत्या हत्याकांड : आरोपी मनीष शर्मा की मेदांता अस्पताल में हुआ मौैत

0
133

आगरा के दरवेश यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी अधिवक्ता मनीष शर्मा की शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता मेडी सिटी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मनीष को 13 जून काे मेदांता लाया गया था, जहां उसके सिर में गोली लगी थी और फिर इसके बाद उसे कभी होश नहीं आया। बता दें कि मनीष ने लाइसेंसी रिवाल्वर से दरवेश को गोली मारने के बाद अपनी कनपटी में गोली मार आत्महत्या का प्रयास किया था। अधिवक्ता को आगरा पुलिस टीम बेहाेशी की हालत में मेदांता लेकर आई थी। उसे वेंटिलेटर के सहारे रखा गया था, लेकेिन इलाज शुरू होने के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ और अंतत: शनिवार को डेढ़ बजे के करीब उसकी मौत हो गई।

इसी महीने की 12 जून को दरवेश यादव अध्यक्ष बनने पर स्वागत समारोह के बाद वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैम्बर में बैठी थीं। वहीं, पर पूर्व सहयोगी अधिवक्ता मनीष शर्मा ने अपनी लाइसेंसी पिस्‍टल से यूपी बार कौंसिल की अध्यक्ष को 5 गोलियां मारीं। इसके बाद आरोपित मनीष शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली। अभी तक पुलिस ह्तया के कारणों का पता नहीं लगा पाई है।

यहां पर बता दें कि प्रयागराज में आगरा की दरवेश यादव और वाराणसी के हरिशंकर सिंह यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष, संयुक्त रूप से चुने गए थे। अध्यक्ष पद पर हरिशंकर सिंह व दरवेश यादव को 12-12 बराबर वोट मिले। बराबर मत के आधार पर दोनों को छह-छह माह के लिए चयनित किया गया। परंपरा व सहमति के आधार पर दरवेश यादव पहले छह माह और हरिशंकर सिंह को शेष छह माह अध्यक्ष रहना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here