Arun Jaitley Passes Away : पीएम मोदी ने कहा- मैंने एक मूल्यवान मित्र खो दिया

0
113

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया है। वह 9 अगस्त से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। जेटली लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बीमारी की वजह से वे 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं हुए। 66 की उम्र में उनका देहांत हो गया। जेटली की मौत के बाद राजनीतिक हल्कों से लेकर पूरे देश में शोक का माहौल है। राजनीतिक दल समेत तमाम लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

राष्ट्रपति कोविंद ने जताया दुख
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दुख जताते हुए कहा, ‘अरुण जेटली के मौत से बेहद दुखी हूं। जेटली एक शानदार वकील होने के साथ-साथ एक अनुभवी सांसद और एक प्रतिष्ठित मंत्री थे। उन्होंने राष्ट्र-निर्माण में बहुत योगदान दिया।’  

पीएम मोदी ने जताया दुख 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेटली की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘मैंने एक मूल्यवान मित्र खो दिया है, जिन्हें मैं दशकों से जानता था। मुद्दों पर उनकी गहरी पहुंच और समझ के सामानांतर बहुत कम लोग थे। वह अच्छी तरह जिए और हमें काफी खुशनुमा यादों के साथ छोड़ गए। हम लोग उनकी कमी महसूस करेंगे।

भाजपा और अरुण जेटली जी का अटूट बंधन था। एक छात्र नेता के तौर पर वह आपातकाल के दौरान हमारे लोकतंत्र की रक्षा करने में सबसे आगे थे। वह हमारी पार्टी के पसंदिदा चेहरा थे जो पार्टी के कार्यक्रमों और विचारधारा को समाज के एक व्यापकता से स्पष्ट कर सकते थे।

अरुण जेटली जी एक राजनीतिक दिग्गज थे, वह एक मुखर नेता थे जिन्होंने भारत में स्थायी योगदान दिया। उनका निधन बहुत दुखद है। उनकी पत्नी संगीता, बेटे रोहन से बात कर सांत्वना दी है। ओम शांति। गौरतलब है कि पीएम इस वक्त यूएई में हैं। जेटली के परिवार ने उन्हें दौरा रद न करने को कहा है। 

अमित शाह ने व्यक्तिगत नुकसान बताया
अरुण जेटली के निधन पर गहरा दुख जताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा ‘यह मेरे लिए व्यक्तिगत नुकसान की तरह है। मैंने पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को ही नहीं, बल्कि परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य को भी खो दिया है, जो हमेशा मेरे मार्गदर्शक रहे।’

अशोक गहलोत ने जताया दुख
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन की जानकर गहरा दुख हुआ। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। भगवान उन्हें शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here