बांग्लादेश ने सऊदी दूतावास के अधिकारी के कातिल को दी फांसी

0
19

ढाकाः बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अत्यधिक सुरक्षा वाले दूतावास क्षेत्र में स्थित सऊदी दूतावास के एक अधिकारी की वर्ष 2012 में हत्या करने वाले शख्स को बांग्लादेश ने मृत्युदंड की सजा दी है। उपनगर कासिमपुर की अत्यधिक सुरक्षा वाली केंद्रीय जेल में दोषी सैफुल इस्लाम मामून को रविवार रात 10 बजकर एक मिनट पर फांसी दी गई।

जेल के वरिष्ठ अधिकारी शाहजहां अहमद के अनुसार ढाका के पॉश गुलशन इलाके में छह मार्च 2012 को खलाफ अल अली (45) की उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बाद में जांच में पता चला कि मामला लूट-पाट का था लेकिन यह खून-खराबे में तब्दील हो गया। बदमाशों ने अली से पैसे मांगे थे, लेकिन जब उन्होंने पैसे देने से इंकार किया तो मामून ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

ढाका की एक त्वरित अदालत ने उसी साल दिसंबर में पांच बांग्लादेशी नागरिकों को हत्या के जुर्म में मौत की सजा सुनाई थी और चार को आरोप मुक्त कर दिया था। मृत्युदंड के फैसले पर पुर्निवचार के लिए मामला बाद में उच्च न्यायालय के पास भेजा गया। हालांकि, बांग्लादेश के उच्चतम न्यायालय के शीर्ष अपीलीय खंड ने फैसले पर पुर्निवचार की मामून की याचिका को खारिज करते हुए 10 नवंबर को अपने फैसले में अली की हत्या के जुर्म में उसके मृत्युदंड को सही ठहराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here