J-K: बारामूला में एनकाउंटर, जैश का टॉप कमांडर ढेर, तलाशी अभियान जारी

0
107

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों का आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ का दौर जारी है. बारामूला में शनिवार को शुरू हुए एनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया है. मारा गया आतंकवादी को जैश का टॉप कमांडर बताया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि मारा गया आतंकी पाकिस्तान का था और उसका नाम लुकमान था. तलाशी अभियान अभी जारी है.

सूत्रों ने बताया कि जैश का यह कमांडर दक्षिण कश्मीर से उत्तर कश्मीर जा रहा था ताकि घुसपैठ कर पाकिस्तान से आए आतंकियों को भी काम पर लगाया जा सके. इसी दौरान सुरक्षा बलों को इसकी खुफिया जानकारी मिल गई. कार्रवाई के दौरान जैश का कमांडर मारा गया.

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के बोनियार के बुजथलन इलाके में शनिवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुआ एनकाउंटर अब भी जारी है. हालांकि सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. 

सूत्रों के मुताबिक सेना और एसओजी बारामूला की 6 जैकलाई की एक संयुक्त टीम ने बुजथलन इलाके में तलाशी अभियान चलाया था. सुरक्षाबलों को आते देख आतंकवादियों ने गोली चलानी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक विदेशी आतंकवादी को मारा गया है. सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर रखी है और दोनों ओर से गोलीबारी चल रही है.

इसी तरह शुक्रवार को किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने की खबर पर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया गया. ये मुठभेड़ किश्तवाड़ के केशवन जंगल में चली. आतंकवादियों के मौजूदी की खबर पर सेना और किश्तवाड़ पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here