वर्ल्ड कप के बाद नए चेहरों की तलाश में BCCI, इन दिग्गजों की होगी छुट्टी!

0
76

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI जल्द ही टीम इंडिया के मैनेजमेंट की रूप-रेखा बदलेगी। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार और मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत कई दिग्गजों का कार्यकाल भी खत्म हुआ है।  ऐसे में बीसीसीआइ ने मुख्य कोच समेत कई और पदों के लिए फ्रेश एप्लीकेशन जारी किए हैं। 

वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद भारतीय टीम का मैनेजमेंट सवालों के घेरे में है। उधर, हेड कोच रवि शास्त्री, बैटिंग कोच संजय बांगर समेत सपोर्ट स्टाफ के कई सदस्यों के दो साल का कार्यकाल इसी हफ्ते समाप्त हुआ है। इसके अलावा टीम के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट और शंकर बसु ने भी अपने कार्यकाल के बाद टीम इंडिया का साथ छोड़ दिया है। ऐसे में BCCI नए चेहरों की तलाश में है। 

BCCI ने इसके लिए नए एप्लीकेशन जारी किए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जिन पदों के लिए एप्लीकेशन जारी किया है, उनमें सीनियर टीम के मुख्य कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच, फीजियो, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर का पद शामिल है। 

फिलहाल, टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री हैं। अगर रवि शास्त्री को आगे कोच बने रहना तो इसके लिए उन्हें फिर से अप्लाई करना होगा। हालांकि, इसके बाद क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी तय करेगी कि कौन इस पद के लिए योग्य है। ऐसा ही बैटिंग और फील्डिंग कोच समेत अन्य पदों के साथ है। 

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि ये जॉब ओपनिंग साइट पर डाल दी गई हैं। साल 2017 में टीम के साथ जुड़े रवि शास्त्री को अनिल कुंबले की जगह टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच हुए मतभेद के बाद अनिल कुंबले ने हेड कोच के पद से इस्तीफा दिया था। हालांकि, अगले 45 दिन के लिए कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टाफ टीम के साथ बने रहेंगे। रवि शास्त्री एंड टीम अगस्त से सिंतबर तक चलने वाले वेस्टइंडीज दौरे तक टीम के साथ रहेगी। इसी बीच सीएसी इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार तलाश लेगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here