बचे हुए मेकअप प्रोडक्ट्स को फेंके नहीं, इन नायाब तरीकों से कुछ और दिनों तक करें इस्तेमाल

0
351

कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट के हाई-फाई बजट से हम सब वाकिफ हैं इसलिए नया लेने से पहले हमारी कोशिश होती है इसे ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर लें। जिसके लिए हम तमाम तरह की जद्दोजेहद करते हैं। कभी फाउंडेशन की ट्यूब को साइड से काटकर इस्तेमाल करते हैं तो कभी नेलपेंट में रिमूवर डालकर, लेकिन इसके अलावा और भी कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स होते हैं जिन पर इस तरह के ट्रिक्स कैसे इस्तेमाल करें समझ नहीं आता जैसे- लिक्विड लिपस्टिक्स। तो आज हम इनके बारे में ही जानेंगे।  

मस्कारा और आईलाइनर

अगर आपका मस्कारा और आईलाइनर सूख गया है तो उसे गरम पानी में डाल कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके अलावा एक दूसरी ट्रिक जो आप आजमा सकती हैं वो यह कि इसमें लेंस क्लीनर की कुछ बूंदें डालें और अच्छी तरह से शेक करें। हथेलियों के बीच इसे रगड़ें। इससे आप इस प्रोडक्ट को कुछ और दिनों तक इस्तेमाल कर पाएंगी। जेल आईलाइनर के लिए आई ड्रॉप्स को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। जिससे ये यूज़ करने लायक हो जाएगा। 

ट्यूब और बॉटल्स वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स 

लिक्विड फाउंडेशन, कंसीलर और मॉइश्चराइज़र के ट्यूब्स को धीरे-धीरे हाथों की मदद से किसी एक जगह इकट्ठा कर लें। अब ट्यूब को कैची की मदद से काट लें और इसमें बचे हुए प्रोडक्ट को किसी छोटे बॉक्स में भर लें। अगर ये बॉटल में हैं तो इसे गर्म पानी में 5-7 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर जब ये थोड़ा सॉफ्ट हो जाएं तो किसी बॉक्स में निकाल लें और फिर इसका इस्तेमाल करें। 

लिपस्टिक बुलेट्स

आपकी फेवरेट लिपस्टिक वैसे तो खत्म हो चुकी है लेकिन बुलेट में अभी इतना बचा है जिसे आप और कुछ दिनों तक इस्तेमाल कर सकती हैं तो उसे गर्म पानी में डालें। लिपस्टिक को अच्छे से बंद कर उसे टेप की मदद से लॉक कर दें। अब इसे गर्म पानी में डालें। बची हुई लिपस्टिक पिघलनी शुरू हो जाएगी और फिर इसे लिप पैलेट या किसी ऐसे डिब्बे में निकाल लें जिसे आप अपने हैंडबैग में आसानी से कैरी कर सकती हैं। रेडी है आपकी मनपसंद लिपस्टिक कुछ और दिनों तक इस्तेमाल के लिए।

नेल पॉलिश बॉटल्स

नेल पेंट बहुत जल्दी ड्राय हो जाती है। नेल पॉलिश रिमूवर और थिनर इसमें डालने से इस प्रॉब्लम को दूर किया जा सकता है। तो नेल पॉलिश में कुछ बूंदे नेल पॉलिश रिमूवर की डालकर अच्छे से शेक करें और दोनों हथेलियों के बीच भी इसे रोल करें। इससे नेल पॉलिश का गाढ़ापन दूर हो जाता है जिसे आप आसानी से नाखूनों पर अप्लाई कर सकती हैं।

लिक्विड लिपस्टिक और लिप ग्लॉस

लिक्विड लिपस्टिक और लिप ग्लॉस को भी कुछ और दिनों तक चलाने के लिए इसे गर्म पानी भरे गिलास में 10 मिनट तक डालकर रखें। इससे ये पूरी तरह से पिघल जाएगा और इस्तेमाल लायक हो जाता है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here