फेसबुक और इंस्टाग्राम की बड़ी कार्रवाई, चरमपंथी पोस्टों पर लगाया प्रतिबंध

0
44

वाशिंगटन: फेसबुक और इंस्टाग्राम ने चरमपंथी सामग्री के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई की है। कंपनी ने अपने प्लेटफार्म इस्लामी राष्ट्र के नेता लुई फररखा, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एलेक्स जोन्स और इन्फोवार्स की कंपनी के सोशल मीडिया आउटलेट प्रतिबंध लगाया।

PunjabKesari
वीरवार को जारी रिपोट्र्स में कहा गया कि फेसबुक और इंस्टाग्राम से वह इस्लामी राष्ट्र के नेता लुई फररखा, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एलेक्स जोन्स और उनके मीडिया आउटलेट इन्फोवार्स के प्रोफाइल को हटा देगा। साथ ही पॉल नेहलेन, मिलो याओनोपोलोस, पॉल जोसेफ वॉटसन और लॉरा लोमरोर कई अन्य दक्षिणपंथी चरमपंथी विचारक भी इसमें शामिल है।
PunjabKesari

फेसबुक ने सीएनएन और अन्य आउटलेट्स के हवाले से जारी बयान में कहा कि हमने हमेशा विचारधारा की परवाह किए बिना हिंसा या नफरत फैलाने वाले व्यक्ति और संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है। कंपनी ने अगस्त 2018 में जोन्स और इंफोवेयर को फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन उन्हें और उनकी कंपनी को इंस्टाग्राम पर अपनी उपस्थिति बनाए रखने की अनुमति थी। उल्लेखनीय है कि मार्च के अंत में फेसबुक ने ‘‘श्वेत राष्ट्रवाद और श्वेत अलगाववाद की प्रशंसा, समर्थन और प्रतिनिधित्व पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।
PunjabKesari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here