भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल हुए CM रघुवर दास

0
299

मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन के आखिरी दिन भाजपा उम्‍मीदवारों के नामांकन में शामिल हुए। वे भवनाथपुर में बीजेपी प्रत्‍याशी भानुप्रताप शाही के पर्चा दाखिल करने के दौरान मौजूद रहे। भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भानु प्रताप शाही के नामांकन में शामिल होने के क्रम में श्रीबंशीधरनगर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम का जोरदार स्‍वागत किया।

पलामू जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों पांकी, विश्रामपुर व डाल्टनगंज में भाजपा प्रत्‍याशियों ने नामांकन किया। इस दौरान सीएम रघुवर दास मौजूद रहे। इसके बाद पलामू जिला मुख्‍यालय में सीएम ने मेदिनीनगर के शिवाजी स्थित मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां रघुवर दास ने कहा कि भाजपा की केंद्र में मजबूत सरकार अपने वादों को निभा रही है। अब अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण होगा। कोर्ट के फैसले को मानकर मुसलमानों ने अनेकता में एकता की मिसाल पेश की है। कहा कि केंद्र सरकार ने कश्मीर से धारा 370, 35a हटाकर अखंड भारत का मार्ग प्रशस्त किया है।

बताया गया कि गुमला और बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मिशिर कुजूर और अशोक भगत के नमांकन के क्रम में भी मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहेंगे। इससे पहले सीएम आवास पर मंगलवार को हुई भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में गठबंधन पर चर्चा से परहेज किया गया। बैठक पूरी तरह से बुधवार को पहले चरण के लिए होने वाले नामांकन और चुनाव की भावी तैयारियों पर ही केंद्रित रही लेकिन पहले चरण की ही दो सीटों हुसैनाबाद और लोहरदगा को चर्चा में शामिल तक नहीं किया गया। इससे पूर्व भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा के विधानसभा सह प्रभारी नंद किशोर यादव के स्तर से ली गई चुनाव प्रबंधन समिति का एजेंडा भी यही रहा।

सीएम आवास में हुई बैठक में तय किया गया कि भाजपा प्रत्याशियों को नामांकन को भव्य बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत प्रदेश कोर टीम के शीर्ष नेता नामांकन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री 11.00 बजे डालटनगंज, 11.50 बजे छतरपुर, 12.35 भवनाथपुर, और 1.40 बजे गुमला में भाजपा उम्‍मीदवारों के नामांकन के दौरान मौजूद रहे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा मनिका, चुनाव सह प्रभारी नंद किशोर यादव डालटनगंज, सुनील सिंह चतरा और अन्य शीर्ष नेता अन्य विधानसभा क्षेत्रों के लिए होने वाले नामांकन में शामिल रहे।

सीएम आवास में हुई बैठक में लोहरदगा और हुसैनाबाद सीट पर नामांकन होगा या नहीं, इस पर चर्चा तक नही की गई। इशारों में बता दिया गया कि पहले चरण की इन सीटों के लिए निर्णय केंद्रीय नेतृत्व को लेना है। इन सीटों को छोड़कर पहले चरण की सभी सीटों की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। बूथ मैनेजमेंट का पार्ट भी बैठक का हिस्सा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here