शिखर धवन बाहर, T20 सीरीज के लिए संजू सैमसन टीम में

0
60

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 श्रृंखला से बाहर हो गए, जिनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है. शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में महाराष्ट्र के खिलाफ मैच के दौरान बाएं घुटने में चोट लगी थी. अब बीसीसीआई की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को शिखर धवन की चोट की समीक्षा की. शिखर धवन को कुछ और समय आराम देने की सलाह दी गई है, ताकि वह पूरी तरह से उबर जाएं. इसमें कहा गया, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उसकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला T20 मैच हैदराबाद में छह दिसंबर को खेला जाएगा. बाकी दो मैच तिरूवनंतपुरम में आठ दिसंबर और मुंबई में 11 दिसंबर को होंगे. संजू सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम में रखा गया था, लेकिन एक भी मैच खेले बिना उन्‍हें बाहर कर दिया गया था. बीसीसीआई ने कहा कि टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के दाहिने हाथ की अंगुली का आपरेशन हुआ है. बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात के टेस्ट के दौरान साहा की अंगुली में फ्रेक्चर हुआ था. बोर्ड ने कहा, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हाथ और कलाई के विशेषज्ञ से सलाह ली है. उन्हें आपरेशन की सलाह दी गई थी. मुंबई में मंगलवार को उनका सफल आपरेशन हुआ. वह अब बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कराएंगे.

भारतीय टी20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here