सेना के मनोबल को गिराने के लिए कांग्रेस नेताओं में चल रही है प्रतियोगिता: रविशंकर प्रसाद

0
73

नई दिल्ली: पाकिस्तान में वायुसेना की कार्रवाई के संदर्भ में कांग्रेस नेताओं के बयानों की कड़ी आलोचना करते हुए भाजपा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं में सेना का मनोबल गिराने की प्रतियोगिता चल रही है और उन्हें सेना और वायुसेना पर विश्वास नहीं है। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ कांग्रेस के नेताओं को भारत की सेना और वायुसेना पर विश्वास नहीं है लेकिन दूर कहीं कुछ छपता है तो उन पर विश्वास होता है ।’’  उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी पाकिस्तान के रेडियो और टेलीविजन पर ‘टॉप हेडलाइंस’ बनती हैं। रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम सहित पार्टी नेता दिग्विजय सिंह के बयानों पर भी सवाल उठाए।

 

PunjabKesari

इन विद्वानों को देश की सेना पर भरोसा नहीं
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सिब्बल लंदन जाते हैं और वहां नकाब में भारत की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल खड़ा करने वालों पर सवाल नहीं उठाते हैं, लेकिन भारतीय वायुसेना के शौर्य पर सवाल खड़ा करते हैं। प्रसाद ने कांग्रेस नेताओं के अंग्रेजी उच्चारण पर बयान साधते हुए कहा कि अंग्रेजी के इन विद्वानों को देश की सेना पर भरोसा नहीं है। भाजपा नेता ने कहा कि दिग्विजय सिंह 10 साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं, लेकिन आज ऐसे शब्द प्रयोग कर रहे हैं कि उन्हें सुनकर सिर्फ पीड़ा होती है। उन्होंने कांग्रेस नेता के बयान को पढ़ते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले की तुलना ‘दुर्घटना’ से की है। क्या दिग्विजय सिंह का स्तर इतना गिर गया है कि वह जघन्य आतंकी हमले को महज ‘दुर्घटना’ बताने लगे हैं।? सिंह पर निशाना साधते हए उन्होंने कहा कहा कि ये वही दिग्विजय सिंह है जो पहले भी ओसामाजी, हाफिज सईद साहब का उच्चारण कर चुके हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस नेताओं को भारत की सेना नहीं विश्वास
रविशंकार प्रसाद ने कहा, ‘‘ कांग्रेस नेताओं को भारत की सेना पर, वायुसेना पर विश्वास नहीं है। ’’  प्रसाद ने बालाकोट आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई के संदर्भ में पी चिदंबरम के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि अंग्रेजी के विद्वान और देश के बड़े वकील पी. चिदंबरम साहब इन दिनों निजी परेशानियों से जूझ रहे हैं। ये ज्यादा ‘इंटरनेशनल व्यक्ति’ हैं और विदेशी मीडिया का जिक्र करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि क्या इन्हें देश की वायुसेना पर भरोसा है या नहीं?’’ भाजपा नेता ने कुछ समाचार रिपोर्ट को उद्धृत करते हुए कहा कि इनमें फील्ड रिपोर्ट के आधार पर कहा गया है कि आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया।  उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत की विदेश नीति के कारण पाकिस्तान पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है।

PunjabKesari

पुलवामा आतंकी हमले को दिग्विजय ने करार दिया दुर्घटना
वहीं इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के शिविर पर भारतीय वायु सेना की कार्रवाई में मारे गये आतंकवादियों की संख्यां को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस बारे मे सच्चाई बताने की फिर मांग की है। लेकिन यह पूछते हुए उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना करार दिया है। सिंह  ने वायु सेना द्वारा की गई कार्रवाई के संदर्भ में आज कई ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘ पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई ‘‘एयर स्टाईक के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here