महिलाओं के फ्री सफर पर केजरीवाल का BJP पर पलटवार, कह दी ये बड़ी बात

0
128

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में महिलाओं के सफर के लिए बसों में टिकट फ्री कर दी थी जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान लगातार केजरीवाल सरकार से महिलाओं के फ्री सफर को लेकर सवाल उठाया. बीजेपी ने लागातार केजरीवाल सरकार से इस बात पर सवाल उठाया कि महिलाओं को फ्री में सफर करवाने के लिए आप की सरकार के पास पैसा कहां से आया? जिसके जवाब में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली में महिलाओं को फ्री में सफर करवाने के लिए मेरी सरकार ने 140 करोड़ रुपए खर्च किए.

इसके बाद अरविंद केजरीवाल यहीं चुप नहीं हुए उन्होंने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी पर हमला बोलते हुए पलटवार किया कि मैं आज भी अपनी ही गाड़ी से चलता हूं मैने हेलिकॉप्टर नहीं खरीदा. केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपने लिए 190 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा है जनता के लिए क्या किया. आपको बता दें कि पिछले दिनों गुजरात सरकार ने एक सीएम के लिए एक स्पेशल कैटेगिरी का विमान खरीदा है. जिसकी कीमत 190 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

गुजरात में वीवीआई के लिए आया प्राइवेट विमान
आपको बता दें कि नवंबर 2019 में गुजरात की भाजपा सरकार ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल और उपमुख्यमंत्री जैसी बड़ी हस्तियों की यात्रा के लिए 191 करोड़ रुपये का विमान खरीदा है. आपको बता दें कि इस विमान की खरीद प्रक्रिया पांच साल पहले शुरू हुई थी. आपको बता दें कि यह विमान दो इंजन वाला भव्य ‘बॉम्बार्डियर चैलेंजर 650 विमान. आपको बता दें कि इस नये विमान में 12 यात्रियों के यात्रा करने की जगह है इसकी उड़ा रेंज लगभग 7,000 किलोमीटर है, जो वर्तमान विमान ‘बीचक्राफ्ट सुपर किंग से बहुत अधिक है. बीचक्राफ्ट सुपर किंग विमान का इस्तेमाल पिछले 20 सालों से मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य हस्तियों की यात्रा के लिया किया जा रहा है. यह विमान करीब 870 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उड़ान भर सकता है. 

‘आप’ सरकार ने दिल्ली/NCR महिलाओं की बस यात्रा फ्री की थी
आपको बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में भाई दूज के दिन केजरीवाल सरकार ने दिल्ली एनसीआर में महिलाओं के लिए गुलाबी पास दिया था इससे दिल्ली-एनसीआर की महिलाएं दिल्ली में चलने वाली सभी प्रकार की बसों डीटीसी, क्लस्टर, एसी, नॉनएसी बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगी. आपको बता दें कि आप सरकार की इस योजना के मुताबिक इसके लिए महिला का दिल्ली की होना जरूरी भी नहीं है. दिल्ली-एनसीआर एरिया में सभी महिलाओं के लिए यह सफर फ्री ही है. यह स्कीम फिलहाल मार्च 2020 तक लागू रहेगी. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here