Delhi Election 2020: चुनाव आयोग ने भाजपा को दिया झटका, अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा पर हुई कार्रवाई

0
389

दिल्ली विधानसभा चुनाव का सियासी पारा दिन पर दिन चढ़ता जा रहा है। चुनावी रण में नेताओं की विवादित बयानबाजी भी लगातार सामने आई है। अब इसी पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की है। आचार संहिता के दौरान भड़काऊ बयानबाजी का मामला सही पाए जाने के बाद चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओं के नाम भाजपा की स्टार प्रचारक सूची से हटाने के आदेश दे दिए हैं। इसे भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि दोनों के बयान सामने आने के बाद दिल्ली की सियासत गरमाई हुई है।

अनुराग ठाकुर ने कही थी यह बात

दिल्ली में आयोजित भाजपा एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर जब मंच पर भाषण देने पहुंचे तो इस दौरान उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओं से विवादित नारे लगवाए थे। उन्होंने ‘देश के गद्दारो को, गोली मारो सालों को’ नारेबाजी करवाई थी। चुनाव आयोग ने इसे सही मानते हुए कार्रवाई की है।

प्रवेश वर्मा ने दिया था विवादित बयान

चुनाव प्रचार के दौरान चढ़े सियासी पारे के बीच भाजपा नेता प्रवेश शर्मा का शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर विवादित बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार बन जाएगी तो एक घंटे में शाहीनबाग को खाली करा दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सरकारी जमीन पर बनी मस्जिदों को भी हटाने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here