बाप-बेटे की पिटाई पर तीन पुलिसकर्मी निलंबित, गृह मंत्रालय ने तलब की रिपोर्ट

0
75

मुखर्जी नगर में बीच सड़क टेम्पो चालक और उसके बेटे की बेरहमी से पिटाई करने के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। रविवार रात हुई इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई की।

ग्रामीण सेवा का चालक सरबजीत रविवार रात मुखर्जी नगर से गुजर रहा था तभी पुलिस की इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल से उसकी गाड़ी टकरा गई। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने बीच सड़क चालक को डंडों से पीटा। पुलिसकर्मियों का आरोप है कि चालक ने कृपाण से हमला किया। दोनों ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई। ज्वाइंट कमिश्नर और क्राइम ब्रांच को जांच सौंपी गई है।

गृह मंत्रालय ने तलब की रिपोर्ट
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजधानी में सिख टेम्पो चालक द्वारा एक पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला तथा बाद में पुलिसकर्मियों द्वारा उसकी पिटाई के मामले को लेकर उपजे राजनीतिक विवाद के बीच दिल्ली पुलिस से मामले में जवाब तलब किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल से चालक को पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त एवं दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने कहा कि मामले को जांच के लिए अपराध शाखा के पास भेजा गया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि उन्होंने पटनायक से बात की है और उन्हें त्वरित कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

सिख संगठनों का गुस्सा फूटा
दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोमवार शाम दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की। आरपी सिंह खालसा के नेतृत्व में भाजपाइयों ने गृह मंत्रालय में शिकायत की थी।

दलों ने कार्रवाई की मांग की
सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत कई दलों ने सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस घटना को शर्मनाक करार दिया है। कांग्रेस और भाजपा ने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है, जबकि शिरोमणि अकाली दल ने पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here