क्‍या कांग्रेस विधायक अल्‍पेश ठाकोर थामेंगे BJP का दामन? आज करेंगे ऐलान

0
99

नई दिल्ली: गुजरात में सत्ताधारी भाजपा में शामिल होने की चर्चा के बीच ओबीसी नेता और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने वीरवार को कहा कि वह अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में शुक्रवार को फैसला करेंगे। राधनपुर के कांग्रेस विधायक ठाकोर ने अपने अगले कदम पर फैसले के लिए यहां वीरवार को ठाकोर सेना की बैठक बुलाई थी।
आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अल्पेश
भाजपा में शामिल होने को लेकर खबरों के बारे में पूछे जाने पर ठाकोर ने संवाददाताओं से कहा, ‘मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए मेरे बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। मैं शुक्रवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा और अपना रुख साफ करूंगा। भाजपा में ठाकोर के शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, ‘आप अल्पेश ठाकोर से पूछिए।’ हालांकि, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि कोई भी भाजपा में शामिल होना चाहता है तो उसके लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं। हालांकि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने वडोदरा में कहा कि कांग्रेस का कोई भी विधायक भाजपा में शामिल नहीं होगा।

हार्दिक 12 को होंगे कांग्रेस में शामिल
गुजरात के पाटीदार नेता हाॢदक पटेल 12 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होंगे। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) ने यहां वीरवार को इसकी घोषणा की। इससे पहले पास की कोर समिति की राजकोट में बैठक हुई। हाॢदक, पास के संयोजक हैं। कोर समिति की सदस्य गीता पटेल ने कहा, ‘हाॢदक 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे जब राहुल गांधी गुजरात में होंगे।  हार्दिक को अहमदाबाद में एक रैली में पार्टी में शामिल किया जाएगा। पास ने  हार्दिक को आज पार्टी में शामिल होने के लिए अनुमति दे दी।’ राजद्रोह के आरोपों से घिरे और जमानत पर चल रहे हार्दिक पटेल ने घोषणा की थी कि वह गुजरात से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

जामनगर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं हार्दिक
गीता ने कहा, ‘हाॢदक अमरेली, मेहसाणा या जामनगर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, अभी कुछ तय नहीं हुआ है। चूंकि, वह कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं तो अब पार्टी ही सीट के बारे में निर्णय लेगी।’ कांग्रेस ने घोषणा की है कि गांधी और अन्य वरिष्ठ नेता 12 मार्च को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक और एक जनसभा के लिए अहमदाबाद में होंगे। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक पहले 28 फरवरी को होनी थी लेकिन पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना के हवाई हमले के आलोक में इसे स्थगित कर दिया गया था।  हार्दिक पटेल शिक्षा और नौकरियों में अपने समुदाय के लोगों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर गुजरात में हुए जबर्दस्त प्रदर्शन के बाद सुॢखयों में आए थे। दिसम्बर 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले  हार्दिक ने कांग्रेस के प्रति अपने समर्थन की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here