पेडिक्योर की मदद से करें डेड स्किन, इंफेक्शन और फटी एडियों को बाय-बाय

0
60

हम में से ज्यादातर लोग चेहरे को मेनटेन रखने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट लेते हैं लेकिन ये भूल जाते हैं कि हाथों और पैरों की साफ-सफाई भी इसका ही एक जरूरी हिस्सा है। चेहरा कितना ही सुंदर क्यों न हो लेकिन अगर आपके पैरों नाखून सही तरीके से नहीं कटे हैं, उनमें किसी तरह का कोई फंगल इंफेक्शन है या एड़ियां फटी हुई हैं तो इन्हें नजरअंदाज करने के बजाय इनका ट्रीटमेंट करें। पेडिक्योर, इन सारी प्रॉब्लम्स को दूर करने का बेस्ट ऑप्शन है। जानेंगे पेडिक्योर के कुछ होने वाले फायदों के बारे में…

इंफेक्शन से करता है बचाव

पेडिक्योर में पैरों के साथ-साथ नाखूनों की भी सफाई होती है। जिससे नेल्स से होने वाले इंफेक्शन्स के होने की संभावना कम हो जाती है। समय-समय पर पेडिक्योर करते रहने से पैरों की दुर्गंध और फटी एडियों की समस्या भी धीरे-धीरे दूर हो जाती है।

बढ़ाता है ब्लड सर्कुलेशन     

पेडिक्योर के दौरान होने वाले फुट मसाज ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने का काम करता है। जिससे बॉ़डी रिलैक्स होती है और हर तरह की टेंशन भी दूर होती है। 

डेड स्किन करता है रिमूव

एक्सफोलिएशन, पेडिक्योर का बहुत ही जरूरी हिस्सा है जो डेड स्किन रिमूव करने का काम करता है जिसके बाद पैर सॉफ्ट और चमकदार नजर आती हैं। पैरों पर जमी मैल को भी पेडिक्योर द्वारा आसानी से साफ किया जा सकता है।

फटी एडियों को करें बाय-बाय  

पेडिक्योर से फटी एडियों के साथ ही पैरों के छाले और दूसरी परेशानियों में भी आराम मिलता है। ड्रॉयनेस को दूर कर मॉइश्चराइज़ रखता है।

स्ट्रेस से दिलाए राहत

पेडिक्योर के दौरान पैरों को लंबे समय तक पानी में डुबाकर रखने से स्ट्रेस दूर होता है। तो जब भी

स्ट्रेस हो पेडिक्योर ट्रीटमेंट लें।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here