आज जारी हो सकती है भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची, रात 2 बजे तक नामों पर हुआ मंथन

0
17

नई दिल्ली: भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए खासकर पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार देर रात तक लंबी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई। सूत्रों मुताबिक भाजपा रविवार को अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी कर सकती है।

PunjabKesari

किसको कहां से सीट
महाराष्ट्र की नागपुर सीट से नितिन गडकरी, मुंबई नॉर्थ सेंटर से पूनम महाजन, मुंबई नॉर्थ ईस्ट से किरीट सोमैया को भाजपा ने चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं बिहार की पटना साहिब सीट से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिए जाने की खबर है। बिहार की भागलपुर, शिवान, झंझारपुर, वाल्मीकि नगर, गोपालगंज और गया सीट बीजेपी ने एनडीए में सहयोगी जेडीयू को दिया है। राधा मोहन सिंह को पूर्वी चंपारण से और आर.के. सिंह को आरा से मैदान में उतारने की खबर है। इस बार नवादा सीट एनडीए में शामिल राम विलास पासवान की पार्टी एलजेपी को चली गई हैं। यहां से एलजेपी से वीना सिंह को टिकट मिला हैं। वीना सिंह वर्तमान में मुंगेर से सांसद हैं। वीना सिंह बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद सूरजभान सिंह की पत्नी हैं। हालांकि औपचारिक रूप से उम्मीदवारों की घोषणा होना बाकी है।
PunjabKesari
बदले जा सकते हैं कई चेहरे
प्रधानमंत्री मोदी सत्ता विरोधी प्रभाव से निपटने के लिए अक्सर कई प्रत्याशियों को बदल देते हैं, ऐसे में मौजूदा सांसदों के भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। प्रत्याशी बनाने के लिए पार्टी ने कई तरह का फीडबैक मंगाया है। जहां जनता की राय ली गई है वहीं सांसदों से भी उनके द्वारा कराए गए कार्यों का ब्यौरा मांगा गया है। लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी।

PunjabKesari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here