‘नो शेव नवंबर’ में ले रहे हैं हिस्सा, तो फॉलो करें ये ग्रूमिंग टिप्स!

0
87

हर साल नवंबर के महीने में नो शेव नवंबर नाम का कैम्पेन शुरू होता है। इस दौरान सभी पुरुष शेव नहीं करते और दाढ़ी-मूछों को बढ़ने देते हैं। ये कैम्पेन पुरुषों की सेहत के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए किया जाता है। यह कैम्पेन साल दर साल बेहतर हो रहा है। 

यहां तक कि भारत से भी कई पुरुष हर साल इस कैम्पेन में हिस्सा लेते हैं और सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर करते हैं। 

इस कैम्पेन में लोग नवंबर के महीने में शेव नहीं करते और ग्रूमिंग न करने से जो पैसा बचता है उसे इस अभियान के लिए दान देते हैं। नवंबर दाढ़ी-मूंछे बढ़ाने का महीना है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप खराब लुक लेकर घूमें। खासकर तब जब आप उन लोगों में से हैं जो हमेशा क्लीन-शेव लुक में रहते हैं। ऐसे लोगों के लिए शेव न करना और दाढ़ी वाला लुक अचानक से अपनाना आसान नहीं है। इसलिए आज हम आपको ऐसे टिप्स दे रहे हैं जो आपकी इस दौरान मदद कर सकती हैं।

1. सबसे पहले दाढ़ी की ऐसी स्टाइल चुनें जो आपके चेहरे पर अच्छी लगे। एक बात तो आप भी समझते होंगे कि अलग-अलग चेहरे पर अलग-अलग स्टाइल सूट करता है। इसलिए किसी सिलेब या फिर जिसका स्टाइल पसंद हो, उसे कॉपी करने से पहले सोचें। 

2. रोज़ाना साफ-सफाई रखना ज़रूरी है। जैसे आप अपने बालों का ध्यान रखते हैं ठीक वैसे ही दाढ़ी का भी रखना चाहिए। इसके लिए आप दाढ़ी के शैम्पू का इस्तेमास कर सकते हैं ताकि गंदगी बाहर निकल सके।

3. साथ ही दाढ़ी को रोज़ाना ट्रिम करें। आपको हमेशा नहाया-धोया और साफ दिखना चाहिए। अपनी दाढ़ी रोज़ाना कैंची की मदद से ट्रिप करें। इसके साथ ही कंघी भी करना चाहिए। इसके लिए गोल दांतों वाला कंघे का इस्तेमाल करें ताकि आपकी त्वचा को नुकसान न पहुंचे। इसके बाद दाढ़ी पर वैक्स या जेल भी लगा सकते हैं ताकि उसे शेप देना आसान हो जाए।   

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here