550वां प्रकाश पर्व: एयर इंडिया ने विमान पर बनाया ‘एक ओंकार’ का चिन्ह, मिलेगा पंजाबी खाना

0
89

सिख धर्म को मानने वालों के लिए गुरुनानक जयंती बहुत ही खास त्यौहार होता है और उस वर्ष गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती मनाई जाएगी। ऐसे में पूरे देश में इस साल के प्रकाश पर्व को लेकर उत्साह है, इस मौके पर एयर इंडिया भी अपने अगल अंदाज में प्रकाश पर्व मनाने की योजना बना रहा है। केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

दरअसल, गुरुनानक देव का 550वां प्रकाश पर्व मनाने के लिए एयर इंडिया ने भी खास तैयरियां की है। एयर इंडिया ने अपने एक विमान के टेल पर एक ओंकार बनवाया है इसके अलावा उस प्लेन के ढांचे पर भी ‘श्री गुरु नानक देव जी 550वां वर्ष समारोह लिखा’होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें ੴ का अर्थ होता है ‘इश्वर एक है। केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि, यह विमान 31 अक्टूबर के बाद से यात्रियों की सेवा करेगा। अमृतसर के श्री गुरु राम दास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लंदन के स्टांस्टेड एयरपोर्ट के बीच यह विमान को हफ्ते में 3 दिन उड़ान भरेगा।

पंजाबी भोजन की होगी व्यवस्था मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान को खासतौर पर प्रकाश पर्व के मौके के लिए तैयार किया गया है, इस विमान में 256 यात्रियों के बैठने के लिए सीटें होंगी। विमान की खास बात यह है कि यह आपको आपके घर की याद दिलाएगा क्योंकि इसमें पंजाबी भोजन की भी व्यवस्था होगी। इसके अलावा एयर इंडिया ने यात्रियों का ध्यान रखते हुए पटना साहिब और अमृतसर के लिए सीधी उड़ान शुरु की है। बता दें, पटना साहिब पांच तख्त गुरुद्वारों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here