PM के खिलाफ अभद्र भाषा, भाजपा ने EC से की राहुल गांधी की शिकायत

0
20

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ ‘बेहूदा’, ‘घटिया’ एवं ‘निराधार’ आरोप लगाने का मुद्दा उठाया। पार्टी ने  उनके विरुद्ध अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर भी नाखुशी जाहिर की। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन भवन में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा एवं दोनों चुनाव आयुक्तों से भेंट करके शिकायतें रखीं। प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, विजय गोयल, सांसद अनिल बलूनी, भाजपा नेता ओम पाठक आदि शामिल थे।
PunjabKesari

मीडिया से बातचीत में  नकवी ने कहा कि भाजपा ने आयोग का मुख्यत: तीन मुद्दों पर ध्यान आकृष्ट किया है और उन पर समुचित कार्रवाई की अपेक्षा की है। कांग्रेस अध्यक्ष प्रधानमंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष के बारे में लगातार झूठे, अनर्गल बयान दे रहे हैं। उच्चतम न्यायालय ने भी उन्हें संज्ञान में लिया है। प्रधानमंत्री को लगातार चोर कहना और शाह को हत्यारा कहना ना सिर्फ चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है बल्कि चुनाव संबंधी कानून के हिसाब से भ्रष्ट आचरण है।  उन्होंने कहा कि हार की हताशा से कांग्रेस खुद का तमाशा बना रही है। कांग्रेस अध्यक्ष एक के बाद एक घटिया बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं लेकिन आयोग ने इस बारे में अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है। आयोग के पास सारे सबूत हैं, उन्हें तत्काल कारर्वाई करनी चाहिए।
PunjabKesari

नकवी ने कहा कि दूसरा मसला पश्चिम बंगाल का है जहां तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने सरकारी मशीनरी को कब्जे में ले लिया है और लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने से रोका जा रहा है। वोट के अधिकार को गुंडागर्दी से रोकना हत्या से भी जघन्य अपराध है। राज्य में आज 15277 मतदान केन्द्रों पर मतदान हो रहा है। लेकिन अधिकांश बूथों पर केन्द्रीय बलों की तैनाती नहीं की गयी है जिससे राज्य सरकार की मशीनरी के माध्यम से मनमानी करके तृणमूल कांग्रेस वोटिंग को प्रभावित कर रही है। आयोग को इस पर कड़ी कारर्वाई करनी चाहिए।
PunjabKesari
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी प्रशासन खासकर मुख्य सचिव कांग्रेस के एजेंट बन कर काम कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रचार अभियान को बाधित किया जा रहा है। प्रदेश भाजपा ने भी इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की है।  गोयल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली की प्रत्याशी आतिशी मारलेना की शिकायत की और कहा कि वह धर्म के आधार पर वोट देने की अपील कर रही है और इस तरह से दिल्ली के सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आतिशी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का प्रयास किया है। गोयल ने आयोग से आतिशी पर एफआईआर दर्ज कराने एवं प्रचार पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाये जाने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here