आंधी-तूफान से 3 राज्यों में भारी तबाही, 31 की मौत, आज भी अलर्ट जारी

0
80

उत्तर भारत में आए चक्रवाती तूफान से अब तक 31 लोगों की मौत हो गई है। अकेले राजस्‍थान में तूफान की वजह से कम से कम 9 लोगों की मौत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। केंद्र सरकार ने गुजरात में मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की है। बारिश, ओले और आंधी की वजह से राजस्‍थान, गुजरात, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश समेत देश के कई राज्‍यों में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं पंजाब में भी मंगलवार से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज भी आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को देश के कई राज्यों में तेज हवाएं चल सकती हैं। हवाओं की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती है। मध्य प्रदेश के नीमच, मन्दसौर, राजगढ़, शाजापुर, सीहोर, भोपाल, गुना, विदिशा, भिंड, दतिया और अशोकनगर में तेज आंधी तूफान का अलर्ट है।
PunjabKesari
राजस्थान
राजस्थान के प्रतापगढ़ और झालावाड़ में तेज आंधी और बारिश से आम जनजीवन पर काफी असर पड़ा है। कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे सड़क पर आ गिरे जिससे आवाजही भी प्रभावित हुई। राजस्थान में आंधी-तूफान की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई व 20 लोग घायल हुए हैं। उदयपुर में बिजली के 800 पोल और 70 ट्रांसफार्मर गिर गए। उदयपुर के रेलवे स्टेशन के टीन छत उड़ गए।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश
मध्यप्रदेश में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई। यहां हवाओं की रफ्तार काफी तेज थी।
PunjabKesari
गुजरात
गुजरात में भी आंधी-तूफान के कारण 11 लोगों की मौत हो गई। अहमदाबाद, राजकोट, बनासकांठा, पाटन, महेसाना, साबरकांठा, आणंद, खेड़ा में बेमौसम बारिश के वजह से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। पीएम मोदी की गुजरात में आज तीन रैलियां थी। उनके स्वागत में लगे होर्डिंग तेज हवाओं से गिर गए और टैंट भी उखड़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here