सभी उम्मीदें खत्म, एएन 32 विमान में सवार कोई भी शख्स जिंदा नहीं

0
83

एएन-32 विमान में सवार लोगों के बारे में जानकारी आ चुकी है। भारतीय वायुसेना का कहना है कि हादसे में कोई जिंदा नहीं बचा है और इस संबंध में परिवारवालों को जानकारी दे दी गई है। बता दें कि विमान में 8 क्रू मेंबर समेत 13 लोग सवार थे। 3 जून को जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के बाद विमान लापता हो गया था। बता दें कि लापता विमान की खोज में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया था। 

एनएन 32 विमान की खोज के लिए सुखोई, एमआई-17, पी-8 आई, कार्टोसेट की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया था। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश पुलिस, आईटीबीपी और स्थानीय लोगों की भी मदद ली गई थी। यहां तक कि लापता विमान की जानकारी देने वालों को पांच लाख रुपये इनाम की घोषणा भी की गई थी। 

3 जून को असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के करीब एक घंटे के बाद ही विमान का संपर्क एटीसी से टूट गया। विमान जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेनचुका की उड़ान पर था। करीब 9 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद विमान का मलबा सियांग में लीपो से 16 किमी दूर करीब 12 हजार की फुट की ऊंचाई पर मिला था। यहां हम उन लोगों की नामों की सूची भी दे रहे हैं जो विमान में सवार थे। 

जिस समय ये हादसा हुआ था उस वक्त एएन-32 करीब 17 हजार फुट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था। विमान का मलबा मिलने के बाद सवार लोगों के जिंदा होने की संभावना नगण्य थी ।लेकिन सवार लोगों की खोज के लिए बुधवार से एक बार खोज अभियान की शुरुआत की गई थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here