भारत के खिलाफ टेस्ट में लगा था वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर की गेंदबाजी पर बैन, ICC ने दी हरी झंडी

0
56

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर क्रेग ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन को सही करार देते हुए उनको गेंदबाजी करने की इजाजत दे दी है। आईसीसी ने ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन का रिव्यू करने के बाद इसे सही पाया और उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी पर लगी रोक को हटाने का फैसला लिया।

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर क्रेग ब्रेथवेट के लिए मंगलवार को राहत की खबर आई जब आईसीसी ने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने की अनुमति दे दी। विंडीज ऑलराउंडर पर भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाया गया था।

किंग्सटन में 2 सितंबर को खत्म हुए मैच के दौरान ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी। आईसीसी ने समीक्षा किए जाने तक उनकी गेंदबाजी पर रोक लगाने का फैसला लिया था। इस मैच में ब्रेथवेट ने पहली पारी में भारतीय टीम के खिलाफ महज 2 ओवर की गेंदबाजी की थी। इन दो ओवर में उन्होंने 8 रन दिए थे जबकि दूसरी पारी में उनको गेंदबाजी का मौका नहीं दिया गया था।

एक्शन के संदिग्ध होने की शिकायत किए जाने के बाद ब्रेथवेट को गेंदबाजी समीक्षा टेस्ट से गुजरना पड़ा। ब्रिटेन में 14 सितंबर को उनकी गेंदबाजी एक्शन का टेस्ट हुआ था। टेस्ट में यह पाया गया कि गेंदबाजी के दौरान उनका कोहनी 15 डिग्री की निर्धारित सीमा तक ही घुमती है। आईसीसी के नियम के मुताबिक किसी भी गेंदबाजी की कोहनी अगर 15 डिग्री तक धुमती है तो उसे जायज माना जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में भारत ने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम की थी। भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच 318 रन से बड़े अंतर से जीता था जबकि दूसरा मुकाबला 257 रन से जीता था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here