टॉस जीतकर भारत ने किया बल्लेबाज़ी का फैसला, कुलदीप-जाधव की जगह, भुवनेश्वर-कार्तिक को मिला खेलने का मौका

0
82

बर्मिंघम के एजबेस्टन में टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच आज विश्व कप का बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। जी हां, भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले अहम मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने टीम में 2 बदलाव करते हुए कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया है.

बात की जाए दोनों टीमों के आमने सामने होने की तो, दोनों टीमों का वर्ल्ड कप में 3 बार सामना हुआ हैं, जिसमें भारत ने 2 बार मैच पर अपना कब्ज़ा जमाया, जबकि एक बार बांग्लादेश को जीत मिली है.  

इस मैच में भारत के कई खिलाड़ियों पर नज़र होगी जिनमें रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और महेंद्र सिंह धोनी शामिल हैं, वहीं बांग्लादेश की टीम की बात करें तो सलामी बल्लेबाज तमीम इकलाब इस मैच में अपना 200वां वनडे भारत के खिलाफ खेल रहे हैं जिसके चलते बांग्लादेश की टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है.  उनके अलावा शाकिब अल हसन इस समय वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 2015 से अभी तक 57 मैच में 44.88 की औसत से 2020 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने 3 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. साथ ही उन्होंने गेंद से भी कमाल दिखाया है और 69 विकेट झटके हैं.

आपको बता दें कि, सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए भारत को एक अंक की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here