ICC ने जारी की T20I Rankings, परेशान करने वाले हैं भारतीय खिलाड़ियों के आंकड़े

0
88

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच लखनऊ में हुई तीन मैचों की T20I सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने T20 रैंकिंग जारी कर दी है। आइसीसी की मौजूदा टी20 रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम का दबदबा है, जो नंबर एक पर कामय हैं। उधर, भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल की रैंकिंग में गिरावट आई है।

अफगानिस्तान की टीम ने लगातार अपनी पांचवीं टी20 ट्रॉफी अपने नाम की है। वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराने के साथ राशिद खान और मुजीब उर रहमान को आइसीसी में गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। राशिद खान ने अपनी टॉप की पोजिशन कायम रखी है, जबकि मुजीब ने 6 पायदानों की छलांग लगाकर दूसरा स्थान हासिल किया है। कीवी स्पिनर मिचेल सेंटनर दूसरे से तीसरे स्थान पर फिसल गए हैं।

ICC T20I Rankings में अगर ऑलराउंडर की रैंकिंग की बात करें तो इसमें भी अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का नाम है जो टॉप पर बने हुए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार परफॉर्म कर रही अफगानी टीम का एकमात्र बल्लेबाज आइसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल है। हजरतुल्लाह जजई आइसीसी टी20 रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं। वहीं, अब तक सातवें स्थान पर रहने वाले रोहित शर्मा की रैंकिंग कम हो गई है।

परेशान करने वाली है भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के एविन लुईस ने सातवां स्थान हासिल कर लिया है। एविन लुईस ने 7 पायदानों की छलांग लगाई है। उधर, रोहित शर्मा सातवें से आठवें स्थान पर हैं, जबकि लोकेश राहुल 8वें से 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में शिखर धवन 14वें और विराट कोहली 15वें नंबर पर हैं। वहीं, गेंदबाजी में कोई भी भारतीय टॉप 10 में शामिल नहीं है। ऑलराउंडर की लिस्ट में कोई भी भारतीय गेंदबाज टॉप 45 में भी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here