ईडी दफ्तर में ICICI की पूर्व सीईओ चंदा कोचर से लगातार तीसरे दिन पूछताछ

0
111

नई दिल्लीः आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुंबई स्थित दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंच गई हैं। उनसे ईडी आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन कर्ज मामले में पूछताछ कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनसे रविवार को भी 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी। आज उनसे तीसरी बार पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले रविवार को और शनिवार को चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर मनी लांड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुए थे। जहां उनसे पूछताछ हुई थी। ईडी की ओर से कोचर के ठिकानों पर की गई छापेमारी के एक दिन बाद दोनों केंद्रीय एजेंसी के बलार्ड एस्टेट कार्यालय पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया था कि जांच अधिकारी धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कोचर और उनके पति के बयान दर्ज करेंगे।

इससे पहले ईडी ने शुक्रवार को चंदा कोचर के मुंबई और वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत के औरंगाबाद स्थित परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी। अधिकारियों ने बताया कि कुल पांच परिसरों पर छानबीन की गई है। एजेंसी ने शुक्रवार को कोचर और धूत से पूछताछ भी की। कयास लगाए जा रहे हैं कि वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक धूत भी शनिवार को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो सकते हैं।

ईडी ने इस साल की शुरुआत में कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत एवं अन्य के खिलाफ के धनशोधन कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। मामला आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपए का कर्ज देने में कथित अनियमिताओं और भ्रष्ट व्यवहार की जांच से जुड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि मामले में अधिक सबूतों की तलाश के लिए ईडी ने शुक्रवार सुबह यह छापेमारी की। इसमें पुलिस ने ईडी की मदद की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here