IMD Alert: अगले 24 घंटों में यहां हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

0
113

तमिलनाडु में आई बारिश की वजह से हालात बिगड़ गए हैं, राजधानी चेन्नई में कई घरों में पानी घुस गया है तो वहीं कई सड़कों पर जलभराव हो गया है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया था। इसके चलते राज्य स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि आज पुडुचेरी, केरल के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम में होगी बारिश

तो वहीं IMD के मुताबिक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में सुबह के समय घना कोहरा रहने की संभावना जताई गई है, तो वहीं मौसम विभाग ने मछुआरों को चेतावनी दी है कि वो तटीय इलाकों में जाने से बचें, सोमवार को अरब सागर के तटीय इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड से हवाएं चलती देखी जा सकती हैं।

दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

आईएमडी के मुताबिक आने वाले दिनों में उत्तर की दिशा से ठंडी हवा दिल्ली और आसपास के इलाकों में दस्तक दे सकती है। इसके कारण न्यूनतम तापमान ऐसे ही कम रह सकता है। इसके अलावा आने वाले दिनों में कोहरा भी दिखने लगेगा। 15 से 20 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके कारण न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने के आसार हैं।

कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद

तो वहीं स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले कुछ घंटों आज आंध्र प्रदेश, उत्तरी तेलंगाना, दक्षिण-मध्य महाराष्ट्र, और दक्षिणी कोंकण-गोवा में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं दक्षिणी ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, जम्मू कश्मीर और उत्तरी हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here