नवाज शरीफ की हालत गंभीर, इमरान खान बोले- जिंदगी की गारंटी नहीं दे सकता

0
106

पाकिस्‍तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत गंभीर है। उनके प्लेटलेट काउंट में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। यह  28,000 के आसपास बताया रहा है। नवाज को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है। नवाज के गिरते स्‍वास्‍थ्‍य के बीच मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह किसी की जिंदगी की गारंटी नहीं ले सकते।

उनका बयान इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट की उस टिप्‍पणी के संदर्भ में आया है, जिसमें अदालत ने कहा कि अगर फेडरल और प्रांतीय सरकारों ने अपना काम समुचित तरीके से किया होता तो यह मसला कोर्ट तक नहीं पहुंचता। इस दौरान कोर्ट ने तल्ख लहजे में यह भी कहा था कि क्‍या फेडल व प्रांतीय सरकारें नवाज की जिंदगी की जिम्‍मेदारी लेंगे? इस पर फेडरल सरकार ने इससे इनकार कर दिया था। अब उसी पर इमरान खान का बयान आया है।

इमरान खान सोमवार को ननकाना साहिब में थे, जब बाबा गुरु नानक यूनिवर्सिटी के शिलान्यास समारोह के दौरान उन्‍होंने इस संबंध में समाचार-पत्रों में छपी खबरों का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैंने न्यूज पेपर में खबर पढ़ी कि कोर्ट ने फेडरल और प्रांतीय सरकारों से पूछा है कि क्या वे नवाज शरीफ की जिंदगी की गारंटी ले सकते हैं? तो इस संबंध में मैं बस इतना ही कहूंगा कि अगले एक पल के लिए मैं खुद अपनी जिंदगी की गारंटी भी नहीं दे सकता तो किसी और की जिंदगी की गारंटी कैसे दे सकता हूं?’

उन्‍होंने जोर देकर कहा, ‘जिंदगी और मौत अल्‍लाह के हाथों में है। इंसान सिर्फ कोशिश कर सकता है और हमने पूरी कोशिश की है उन्‍हें बेहतर चिकित्‍सा सुविधा मुहैया कराने की।’ इस बीच, नवाज के निजी डॉक्‍टर अदनान खान ने भी कहा है कि नवाज का प्लेटलेट काउंट खतरनाक स्‍तर तक नीचे पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here