धर्मशाला की तरह क्या मोहाली में भी बारिश बनेगी विलेन, जानिए- कैसा रहेगा मौसम

0
71

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो पाया। भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए मोहाली में खेलने को तैयार हैं। मैच से पहले मोहाली के मौमस पर सबकी नजरें लगी है। क्रिकेट फैंस यह जानना चाहते हैं कि कहीं धर्मशाला की तरह यहां भी तो बारिश मैच का मजा खराब नहीं कर देगा।

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें 18 सितंबर को मोहाली में खेलने उतरेगी। धर्मशाला टी20 में बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया। मैच को रद करने का फैसला लिया गया। सीरीज के दूसरे मैच में भारत जीत हासिल कर घर पर खेलते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगा।

मैच के दौरान कैसा रहेगा मोहाली का मौसम

धर्मशाला टी20 रद होने के बाद अब क्रिकेट फैंस का सारा ध्यान मोहाली के मौसम पर है। तो हम आपको बता दें कि मोहाली के मौसम से जुड़ी खबर बहुत अच्छी है। 18 सितंबर यानी बुधवार को मोहाली में दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाना है और उससे पहले यहां का मौसम बिल्कुल साफ है।

बुधवार को भी बारिश की आशंका बहुत ही कम या यूं कहें की ना के बराबर है। यह मुकाबला शाम सात बजे से खेला जाना है। मैच के वक्त तापमान 28 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की जानकारी है। वैसे मैच शुरू होने के आधे घंटे बाद साढ़े आठ बजे के आसपास बारिश की आशंका 5 से 10 फीसदी की है लेकिन इससे मैच पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा।

भारत को पहली जीत की तलाश

सीरीज में महज 3 मुकाबले ही हैं लिहाजा टीम इंडिया मोहाली में हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। इस जीत को हासिल करने के बाद ही कोहली एंड कंपनी सीरीज अपने नाम करने की तरफ कदम बढ़ा सकती है। भारत में दोनों देशों के बीच अब तक महज 3 टी20 मुकाबले की सीरीज हुई है। 2015 में हुई इस सीरीज में मेहमान टीम ने 2 मैच जीता था जबकि एक मुकाबला बारिश की वजह से रद करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here