India vs South Africa टेस्ट सीरीज में हुआ ये बड़ा बदलाव, BCCI ने किया ऐलान

0
69

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच अक्टूबर में होने वाली टेस्ट सीरीज में एक बड़ा बदलाव हुआ है। सितंबर में भारत दौरे पर आ रही साउथ अफ्रीका की टीम 3 टी20 इंटरनेशनल और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है। इसी टेस्ट सीरीज के दो मुकाबलों के वेन्यू आपस में बदल दिए गए हैं। 

इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच की स्टेडियम को आपस में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ और स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के बीच हुई बातचीत के बाद बदल दिया गया है।

दरअसल, झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) ने दुर्गा पूजा और दूसरे टेस्ट मैच की तारीखों में टकराव हो रहा था। इसलिए झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने वेन्यू की अदला-बदली की मांग बीसीसीआइ से की थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स यानी सीओए ने जेएससीए को मांग को स्वीकार किया। पूर्व निर्धारित वेन्यू के आधार पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 10 से 14 अक्टूबर के बीच रांची और तीसरा टेस्ट मैच 19 से 23 अक्टूबर के बीच पुणे में होने वाला था। 

वेन्यू बदलने के बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला अब पुणे में 10 से 14 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा, जबकि तीसरा मैच रांची में 19 से 23 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका की टीम 15 सिंतबर से भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी।  

India vs South Africa Test Series Schedule

पहला टेस्ट मैच –  2 से 6 अक्टूबर – विशाखापत्तनम

दूसरा टेस्ट मैच – 10 से 14 अक्टूबर – पुणे

तीसरा टेस्ट मैच – 19 से 23 अक्टूबर  – रांची

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here