हैदराबाद में क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानें मौसम का हाल

0
299

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम के बाद कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी करेंगे। तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से हो रही है दोनों टीमों को पहले तीन मैचों की टी-20 और फिर तीन वनडे मैच खेलने हैं। पहला टी-20 मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में मौसम एक बड़ी भूमिका निभाएगा। 

वेस्टइंडीज और भारत की टीमें  हैदराबाद में पहुंच चुकी है। दोनों टीमें स्टेडियम में अभ्यास कर रही हैं। सोमवार रात को हैदराबाद में कुछ बारिश हुई। हालांकि, उसके बाद से आसमान साफ है। लेकन एक्यूवेदर के मुताबिक, शुक्रवार यानि मैच के दिन 6 दिसंबर को पूरा दिन सूरज धुंधला दिखाई देगा। शाम छह बजे के बाद चांद भी धुंधला दिखाई देगा। शाम छह बजे के बाद और सुबह 11 बजे के बाद बारिश की संभावना 5-7 प्रतिशत है। हालांकि, इसके अलावा पूरा दिन मौसम साफ रहेगा।

बता दें कि इसी साल अगस्त में भारत ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था। इस दौरे पर भारत ने 3-0 से वन डे, 2-0 से टी-20 और 2-0 से टेस्ट सीरीज जीती थी। वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज आसान नहीं होने जा रही है, क्योंकि भारतीय खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। भारत भी विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा कायम रखना चाहेगा। हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के बाद दक्षिण अफ्रीका और फिर बांग्लादेश को मात दी है। 

वेस्ट इंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा, ”कप्तानी ने मेरे भीतर उत्साह भर दिया है। मैं लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं लेकिन पिछले तीन चार साल से मैं यह सब मिस कर रहा था। मेरे और बोर्ड के रिश्तों के विषय में भी सब जानते हैं।”

उन्होंने कहा, ”मैं ड्रेसिंग रूम से अपने अनुभव शेयर कर सकता हूं। अब ड्रेसिंग रूम में बहुत से युवा खिलाड़ी हैं। उन्हें अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत है जो उन्हें गाइड कर सकें। मेरा मुख्य काम यही है, उन्हें सही दिशा दिखाना।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here