India vs West Indies 1st Test Match Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, पहले किया गेंदबाजी करने का फैसला

0
105

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच कुछ ही देर में एंटीगा के नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। बारिश की वजह से टॉस से देरी हो सकती है। मैच से थोड़ी देर पहले यहां बारिश हुई थी जिसकी वजह से पिच पर कवर्स बिछाए गए हैं। हालांकि अभी बारिश नहीं हो रही है लेकिन टॉस में देरी होने की खबर है।

दो मैचों की ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है जो दो साल तक चलने वाली है। इसी आइसीसी टूर्नामेंट का आगाज टीम इंडिया और वेस्टइंडीज करने वाली हैं।  

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 96 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं। इन 96 मैचों में से 30 मैच वेस्टइंडीज की टीम ने जीते हैं, जबकि 20 मैचों में टीम इंडिया ने बाजी मारी है। इनके अलावा 46 मैच बेनतीजा रहे हैं। हालांकि, बीते 17 साल से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज से कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। 

इससे पहले टीम इंडिया ने कैरेबियाई दौरे पर टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल सीरीज में वेस्टइंडीज टीम का सूपड़ा साफ किया है। टी20 सीरीज जहां टीम इंडिया ने 3-0 से जीती है वहीं, वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की है। ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम की निगाहें दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने पर हैं, क्योंकि ये आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन  

मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिषभ पंत(विकेटकीपर), आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह। 

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्रेग ब्रैथवेट, जॉन चैंपबेल, शाई होप(विकेटकीपर), डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर(कप्तान), रोस्टन चेस, शेन डॉरिच, रहकीम कार्नवाल, केमार रोच और शेनन ग्रेब्रियल। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here