विराट कोहली का खुलासा, आखिर क्यों उतारी वेस्टइंडीज के गेंदबाज की नकल

0
125

भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी है कि वे आक्रामक क्रिकेट खेलें, लेकिन उससे भी जरूरी यह है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करें। कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर भारत ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज की। यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है। 

मैच के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स और कोहली के बीच कई बार नोंकझोक देखने को मिली। कोहली ने मैच के बाद कहा, “नहीं, ऐसा सीपीएल में नहीं है। केसरिक ने मुझे जमैका में आउट करने के बाद नोटबुक दी थी। मुझे वह बात याद थी, इसलिए मैंने ऐसा किया। हालांकि मैच के बाद हमने एक-दूसरे से हाथ मिलाया। मेरा यही मानना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलो और विपक्ष का सम्मान करो।” 

विलियम्स ने 2017 में विराट को आउट करने के बाद नोटबुक स्टाइल में गुड बाय कहा था और भारतीय कप्तान उसे अब तक नहीं भूले थे। कोहली ने इंस्टाग्राम पर मैच के कुछ फोटो भी पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने लिखा, “सीरीज की अच्छी शुरुआत। आज की जीत से काफी कुछ सकारात्मक चीजें मिली।”

विराट कोहली को अपनी इस शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया। कोहली ने 50 गेंदों पर छह चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन बनाए, जो इस प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर है। अपनी के दौरान विराट कोहली ने विलियम्स की गेंद पर छक्का जड़कर उन्हीं के अंदाज में जश्न भी मनाया। उनके जश्न का यह तरीका सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here