भारतीय मुक्केबाज विजेंदर ने अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करते हुए स्नाइडर को हराया, जीती लगातार 11वीं बाउट

0
70

भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने यहां अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करते हुए अपने से कहीं ज्यादा अनुभवी माइक स्नाइडर पर तकनीकी नॉकआउट के जरिये जीत हासिल की। आठ राउंड की सुपर मिडिलवेट बाउट में हरियाणा के 33 साल के मुक्केबाज ने चार राउंड में दबदबा बनाकर सर्किट में लगातार 11वीं जीत हासिल की।

विजेंदर ने बाउट के बाद कहा, ‘लंबे समय बाद रिंग में वापसी करना शानदार है। यहां अमेरिका में आना और जीत हासिल करना शानदार है। यह सचमुच काफी रोमांचक था। मैं अमेरिका में पदार्पण में जीत दर्ज कर काफी खुश हूं।’ यह जीत उन्हें चौथे दौर के दूसरे मिनट में मिली जब विजेंदर ने स्नाइडर को लगातार सीधे पंच से पस्त कर दिया, जिससे रेफरी को बाउट इस भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में करने के लिए बाध्य होना पड़ा। विजेंदर ने कहा, ‘मुझे दबदबा बनाने में चार राउंड लगे। मैंने दो या तीन राउंड की उम्मीद की थी, लेकिन मुझे इसमें चार राउंड लग गए।’

यह विजेंदर की आठवीं नॉकआउट जीत है। पूरी बाउट के दौरान 38 वर्ष के स्नाइडर के पंच में ज्यादा दम नहीं दिखा, जबकि एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी कर रहे विजेंदर के पंच काफी सटीक और दमदार थे। स्थानीय प्रबल दावेदार के खिलाफ विजेंदर को कहीं भी खतरा नहीं दिखा और उन्होंने स्नाइडर के कमजोर आक्रमण को आसानी से रोक दिया। स्नाइडर का जीत का रिकॉर्ड 13-5-3 है।

पूर्व डब्ल्यूबीओ एशिया पेसिफिक चैंपियन विजेंदर हाल में दक्षिण दिल्ली की सीट से आम चुनाव में कांग्रेस की तरफ से लड़े थे, लेकिन उसमें उन्हें हार मिली थी। ‘हॉल ऑफ फेम’ बाब अरूम के टॉम रैंक प्रोमोशंस से करार करने के बाद विजेंदर इस साल दो और फाइट में भाग लेना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here