Australia के खिलाफ दूसरे वनडे में बढ़ जाएगी India की मुश्किलें, Rajkot में ऐसा है रिकॉर्ड

0
45

मुंबई में पहले मैच में बुरी तरह हार चुके India की मुश्किलें Australia के खिलाफ शुक्रवार को Rajkot में होने वाले दूसरे इंटरनेशनल वनडे मैच में बहुत बढ़ जाएगी क्योंकि इस मैदान पर उसका रिकॉर्ड बहुत खराब है। Rajkot के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत ने दो वनडे मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

India को मंगलवार को Australia के खिलाफ पहले वनडे में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने शिखर धवन (74) और केएल राहुल (47) के बीच हुई उम्दा भागीदारी से 255 रन बनाए थे। इसके जवाब में Australia ने डेविड वॉर्नर (128 नाबाद) और कप्तान एरोन फिंच (110) के शतकों से मात्र 37.4 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए टारगेट हासिल किया था।

विराट कोहली की टीम इंडिया की मुश्किलें इसलिए बढ़ जाएंगी क्योंकि राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में वह एक भी इंटरनेशनल वनडे मैच नहीं जीत पाया है। उसने इस मैदान पर दो वनडे खेले और उसे दोनों मैचों में हार मिली है। इंग्लैंड ने 11 जनवरी 2013 को इस मैदान पर हुए पहले इंटरनेशनल मैच में भारत को 9 रनों से हराया था। इसके बाद 18 अक्टूबर 2015 को इस मैदान पर दूसरा वनडे मैच खेला गया जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 18 रनों से हराया था।

राजकोट के दूसरे मैदान में Australia से हार चुका India :

India और Australia के बीच इस मैदान पर इसके बीच कोई वनडे नहीं खेला गया है लेकिन 33 साल पहले इसी शहर के एक अन्य मैदान (माधवराव सिंधिया क्रिकेट मैदान) पर इन दो टीमों के बीच वनडे मुकाबले में भिड़ंत हुई थी। Australia ने 7 अक्टूबर 1986 को हुए उस मैच में India को 7 विकेटों से हराया था। उस मैदान पर भारत ने 11 वनडे खेले थे जिनमें से वह 6 मैच जीत पाया था जबकि 5 मैचों में उसे हार मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here