IPL 2020: MS Dhoni ने चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर किया बड़ा खुलासा

0
320

महेंद्रसिंह धोनी आमतौर पर अपनी भावनाओं का इजहार नहीं करते हैं लेकिन IPL 2020 के पहले उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स CSK के बारे में बड़ा खुलासा किया। MS Dhoni ने बताया कि CSK ने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद की और कठिन परिस्थितियों से उबरने के बारे में सिखाया।

MS Dhoni ने जुलाई 2019 में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। उन्होंने इसके बाद क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया था लेकिन मैदान पर वापसी अभी कुछ दिन पहले चेन्नई में की हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो में भावुक हुए MS Dhoni ने कहा, CSK ने मुझे हर क्षेत्र में सुधार में मदद की चाहे इंसान के रूप में हो या क्रिकेटर के रूप में। मैदान के अंदर और बाहर मुश्किल परिस्थितियों से निपटना और अच्छे प्रदर्शन के दौरान विनम्र बने रखना भी इसी फ्रेंचाइजी ने सिखाया।

सीएसके फैंस MS Dhoni को ‘थाला’ कहकर पुकारते हैं और इस 38 साल के खिलाड़ी ने कहा कि जो प्यार और सम्मान उन्हें मिलता है वह विशेष हैं। उन्होंने कहा, थाला का मतलब बड़ा भाई होता है और उनका प्यार मुझे साफ नजर आता है। मैं जब भी चेन्नई या दक्षिण भारत में होता हूं तो मुझे मेरे नाम से नहीं बल्कि थाला कहकर पुकारा जाता है। उनका अपनापन साफ झलकता है और यह भी मालूम पड़ता है कि वो सीएसके फैन हैं।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि इस ब्रेक से महेंद्रसिंह धोनी को अपना फॉर्म हासिल करने में मदद मिलेगी। ऐसे में शुरू में लय हासिल करने में मुश्किल होती है लेकिन ऐसे ब्रेक का बहुत लाभ भी होता है। इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत ज्यादा दबाव होता है और ऐसे में यदि उन्होंने 6-7 महीने का ब्रेक लिया है तो इससे उन्हें अपने आप को फिर उसी उर्जा के साथ मैदान में उतारने में मदद मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here