IS नेता बगदादी के वीडियो के बाद बोला अमेरिका- नहीं बचेगा एक भी आतंकवादी

0
107

इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी के नए वीडियो ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया है। नया वीडियो टेप जारी होने के बाद अमेरिका ने संकल्प लिया कि वह इस खूंखार आतंकवादी संगठन के सभी बचे आतंकवादियों का पता लगाकर उन्हें शिकस्त देगा।
PunjabKesari

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि संगठन के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व वाला गठबंधन विश्वभर में  इन आतंकवादियों की हार और यह सुनिश्चित करने के लिए लड़ेगा कि हर बचे आतंकवादी को न्याय के कठघरे में लाया जाए।’

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि आईएस द्वारा सोमवार को जारी एक वीडियो में पांच साल बाद बगदादी पहली बार दिखाई दिया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कब बनाया गया, लेकिन बगदादी ने पूर्वी सीरिया में आईएस के अंतिम गढ़ बागूज के लिए महीनों चली लड़ाई का जिक्र किया। यह लड़ाई पिछले महीने ही समाप्त हुई।

PunjabKesari

वीडियो में बगदादी एक गद्दी पर बैठा दिखाई देता है। वह तीन लोगों को संबोधित करते हुए यह कहता नजर आता है कि बागूज की लड़ाई खत्म हो गई है। वीडियो में इन तीनों व्यक्तियों के चेहरे धुंधले किए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका सरकार के विश्लेषक रिकॉर्डिंग की समीक्षा करेंगे और इसकी सत्यता की पुष्टि के लिए हम खुफिया समुदाय की मदद लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here