जम्मू ग्रेनेड ​हमला: हिजबुल मुजाहिदीन के इशारे पर हुआ था ब्लास्ट, 2 आतंकी गिरफ्तार

0
252

जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड पर गुरुवार को ग्रेनेड हमले के कुछ घंटों बाद कश्मीर के कुलगाम जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया और दावा किया कि हमले के पीछे स्थानीय आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ है। ग्रेनेड हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 30 अन्य घायल हो गये।

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मनीष कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि आरोपी की पहचान कुलगाम के यासिर अहमद भट्ट के रूप में की गयी है और उसने हमले में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है। आरोपी ने यह भी कहा है कि उसने हिजबुल के निर्देश पर ग्रेनेड हमला किया। उन्होंने बताया कि घटना के तुरंत बाद विशेष टीमों का गठन किया गया और शहर तथा उसके बाहरी इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी जबकि शहर से बाहर जाने वाले हर वाहन को रोकर जांच की गयी।
PunjabKesari
सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और घटनास्थल पर प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार जींस की जैकेट और पैंट पहने हुए तथा लाल रंग का एक बैग लिये हुए एक युवक को विस्फोट के बाद घटनास्थल से भागते हुए दिखाई दिया था। इसके बाद टीमों को अलर्ट किया गया और उन्हें युवक की तलाश में अलग-अलग स्थानों पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि संदिग्ध को नगरोटा टॉल प्लाजा से गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के दौरान उसने घटना को अंजाम देने की बात कबूल ली और कहा कि इस हमले के पीछे हिजबुल का हाथ है। जम्मू के जनरल बस स्टैंड में शक्तिशाली ग्रेनेड विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और अन्य 30 घायल हो गये जिनमें तीन ही हालत गंभीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here