Jharkhand vidhan sabha election: अपनी पार्टी के नेताओं से ही विपक्ष को लग सकता है झटका

0
103

झारखंड समेत तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में विपक्ष को बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के विपक्षी खेमे के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

पार्टी के एक प्रमुख नेता ने कहा है कि भाजपा को किसी विरोधी दल को तोड़ने की जरूरत नहीं है, लेकिन कोई नेता भाजपा की नीतियों और नेतृत्व से प्रभावित होकर आता है तो उसका स्वागत किया जाएगा।

ज्ञात हो कि पिछले तीन महीने में विपक्ष से 10 राज्यसभा सांसदों के साथ कई विधायक और अन्य नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। सूत्रों के अनुसार झारखंड में भी विपक्षी खेमे के कुछ नेता जल्द भाजपा में आ सकते हैं।

झाविमो के छह विधायक हो चुके हैं भाजपा में शामिल

2014 में मोदी लहर के बावजूद विधानसभा की आठ सीटें फतह कर झाविमो ने खुद को संभालने की कोशिश की थी। लेकिन बाद में उनमें से छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए। बाकी दो में से एक को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण झाविमो ने जहां निलंबित कर रखा है। वहीं पार्टी के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव पार्टी की ही एक नेत्री के साथ दुर्व्यवहार मामले में सलाखों के पीछे हैं। इस तरह पार्टी ने ही झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी को हाशिये पर लाकर खड़ा कर दिया है। हालांकि बाबूलाल ने दावा किया है कि पार्टी से ढाई लाख नए सदस्यों को जोडने का लक्ष्य रखा गया है, जो समय से पूर्व है पूरा हो चुका है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here