महिलाओं की सुरक्षा के लिए कमलनाथ सरकार उठाने जा रही ये कदम

0
295

मध्य प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए पुलिस एक विशेष सुरक्षा कवच तैयार कर रही है. मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा तैयार किए जा रहे इस सुरक्षा कवच को अलर्ट नाम दिया है. अलर्ट एक खास तरह का एप है. जो महिलाओं के लिए होगा. इस सॉफ्टवेयर का बटन छूते ही संदेश पुलिस तक पहुंच जाएगा. जिसके बाद पुलिस लाइव लोकेशन की मदद से मौके पर पहुंच जाएगी. मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा के मुताबिक एमपी में कमलनाथ सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है.

सूबे की महिलाओं की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए सीएम कमलनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत सरकार का IT डिपार्टमेंट वन टच अलर्ट सिस्टम पर काम करेगा. वन टच सिस्टम जल्द ही मोबाइल एप के तौर पर सरकार लान्च करेगी. जिसके बाद प्रदेश में रहने वाली कोई भी महिला अपने मोबाइल को अपना सुरक्षा कवच बना पाएगी.

पीसी शर्मा ने बताया कि अमेरिका की तर्ज पर सरकार और IT डिपार्टमेंट एक मोबाइल एप तैयार कर रही है. इस एप को किसी भी मोबाइल में आसानी से इंस्टॉल किया जा सकेगा. एप में मौजूद वन टच बटन को टच करते ही पुलिस कुछ ही मिनटों में पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए यह एप एक सुरक्षा कवच होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here