4 साल बाद टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुआ ये खिलाड़ी, हाल ही में जड़ा था दोहरा शतक

0
139

 श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहला मुकाबला गॉल में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के बाद कीवी टीम का ये पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है। 

इस मैच में मेजबान श्रीलंकाई टीम को दिन के पहले 26 ओवर तक कोई विकेट नहीं मिला। ऐसे में लगा कि न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर करने में सफल होगी, लेकिन 27वें ओवर में टॉम लेथम और कप्तान केन विलियमसन आउट हो गए। इसके बाद 31वें ओवर में जीत रावल के रूप में न्यूजीलैंड की टीम को तीसरा झटका लगा। इस तरह श्रीलंका मैच में आ गई।

हैरान करने वाली बात ये रही कि न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन इस मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हुए। अपनी इस पारी की तीसरी ही गेंद पर केन विलियमसन धनंजया डिसिल्वा की गेंद पर विपक्षी कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के हाथों कैच आउट हो गए। केन विलियमसन के साथ टेस्ट क्रिकेट में 4 साल से ज्यादा समय के बाद ऐसा हुआ है जब वे शून्य पर आउट हुए हैं। 

केन विलियमसन इससे पहले साल 2015 में 29 मई को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में बिना खाता खोले आउट हुए थे। 50 से ज्यादा महीने के बाद एक बार फिर वे शून्य पर चलते बने। वहीं, इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो वे आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑकलैंड में जनवरी 2018 में आउट हुए थे। 

आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली के बाद नंबर दो पर विराजमान केन विलियमसन ने इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। इससे एक मैच पहले बांग्लादेश के खिलाफ केन विलियमसन ने 74 रन की पारी खेली थी, जबकि इस दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में केन विलियमसन ने नाबाद 200 रन की पारी खेली थी।   

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here