खूबसूरती पाने के लिए त्वचा पर ऐसे करें ‘बर्फ’ का इस्तेमाल!

0
92

आपने खूबसूरत त्वचा पाने के लिए बाज़ार में मिलने वाली कई तरह क्रीम्स और घरेलू उपाय या फिर फेसपैक्स का इस्तेमाल तो ज़रूर सुना होगा। यहां तक कि कई लोग सुंदरता पाने के लिए हज़ारों खर्च कर कॉस्मेटिक या फिर लेज़र सर्जरी तक कराते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके फ्रिज में रखी बर्फ भी आपकी त्वचा को कई मायनों में सुंदर बना सकती है। 

जी हां, बर्फ का एक टुकड़ा आपको ख़ूबसूरत स्किन दे सकता है और यहीं नहीं इससे जुड़ी कई परेशानियां को भी दूर कर सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि आप बर्फ से कैसे सुंदरता पा सकते हैं।

अपनाएं ये 5 उपाय:

1. अगर आप सनबर्न या टैनिंग से परेशान हैं, तो कुछ दिनों तक रोज़ाना बर्फ का एक टुकड़ा त्वचा के उस हिस्से पर लगाएं। आपको जल्द ही इससे राहत मिलेगी। 

2. यहां तक कि आप मेकअप करने से पहले भी चेहरे पर बर्फ रगड़ सकती हैं। इससे ये लंबे वक्त तक खराब नहीं होगा।

3. चेहरे पर ग्लो पाने के लिए रोज़ बर्फ लगाएं। अच्छे रिज़ल्ट के लिए संतरे या तरबूज़ के जूस को आईस ट्रे में रखकर बर्फ जमा लें और इसे चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे में निखार आएगा।

4. अगर आपके चेहरे पर एक्ने की वजह से रेडनेस या फिर जलन रहती है तो बर्फ आपको इससे राहत पहुंचा सकती है। एक साफ और मुलायम कपड़े में बर्फ का टुकड़ा बांधकर पिंपल वाले हिस्से पर थोड़ी देर रखें और हटा लें। इस प्रोसेस को 4-5 बार दोहराएं।

5. अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तो शहद को गुलाबजल में मिलाकर बर्फ जमा लें। इसे नियमित रूप से चेहरे पर इस्तेमाल करें। ये चेहरे से एक्सट्रा ऑयल को कंट्रोल कर इस परेशानी से राहत दिलाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here