मेसी ने चैंपियंस लीग की तुलना में ला लीगा को ज्यादा महत्वपूर्ण करार दिया

0
55

बार्सिलोना के सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी का मानना है कि चैंपियंस लीग से महत्वपूर्ण स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लीगा’ है। मेसी ने कहा कि चैंपियंस लीग हमारे लिए कुछ खास है और हम इसे हर साल जीतना चाहते हैं, लेकिन हमारे लिए ला लीगा सबसे महत्वपूर्ण है। जब आप ला लीगा में अच्छा नहीं कर रहे होते हैं तो थोड़ा मुश्किल हो जाता है। यह सच है कि हम हमेशा चैंपियंस लीग के बारे में बात करते हैं, लेकिन हमें ला लीगा और स्पेनिश कप के बारे में नहीं भूलना है क्योंकि हम बार्सिलोना है और हम सभी खिताब जीतना चाहते हैं।’ बार्सिलोना लगातार तीसरी बार ला लीगा खिताब जीतने की तरफ देख रहा है, लेकिन टीम ने इस सत्र में धीमी शुरुआत की है।

यूरोप में बार्सिलोना ने 2015 में चैंपियंस लीग का खिताब जीता था। टीम पिछले साल इस टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। वहीं, ला लीगा ने रॉयल स्पेनिश फुटबॉल संघ से विनती की है कि वे रीयल मैड्रिड के खिलाफ होने वाले एल क्लासिको मैच को बार्सिलोना से कहीं ओर स्थानांतरित कर दें। दोनों टीमों के बीच 26 अक्टूबर को बार्सिलोना के कैंप नाऊ में मैच होना है, लेकिन वहां चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण मैच स्थानांतरित करने का अनुरोध किया गया है।

भारत-कतर मैच की मेजबानी कर सकता है कोलकाता

ऐतिहासिक विवेकानंद युवाभारती क्रीड़ांगन स्टेडियम फीफा विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप-ई में भारत और एशियाई चैंपियन कतर के बीच होने वाले मैच की मेजबानी कर सकता है। यह मैच अगले साल 26 मार्च को खेला जाना है। इस स्टेडियम ने हाल ही में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी की थी जिसमें भारी तादाद में दर्शक आए थे। सूत्र ने बताया कि कोलकाता के अलावा केरल और भुवनेश्वर भी इस मैच की मेजबानी हासिल करने में लगे हुए हैं। हालांकि भारतीय टीम के कोच इगोर स्टीमाक भी यहां के दर्शकों के सामने खेलने को तैयार हैं। यह कहना हालांकि अभी जल्दबाजी होगा कि कोलकाता इस रेस में सबसे आगे है, लेकिन संभावनाएं हैं।

लिवरपूल के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे डि गिया और पोग्बा

मैनचेस्टर युनाइटेड की पेरशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। 2019/20 सत्र में खराब शुरुआत के साथ ही उसके कई शीर्ष खिलाड़ी चोटिल हैं और इसमें अब गोलकीपर डेविड डि गिया और पॉल पोग्बा का नाम भी शामिल हो गया है। स्पेन ने मंगलवार को स्वीडन के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। मुकाबले के दौरान 59वें मिनट में डि गिया को पैर में चोट लग गई थी। डि गिया चोटिल होने के बाद मैदान में गिर गए थे। डि गिया और पोग्बा इस सप्ताह लिवरपूल के खिलाफ होने वाले ईपीएल के मैच में नहीं खेल पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here