पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को मिली जमानत, कई दिनों से हैं बीमार

0
115

पाकिस्तान की लाहौर हाई कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जमानत दे दी है। उन्हें स्वास्थ्य कारणों के चलते चौधरी शुगर मामले में जमानत दी गई है।  

बता दें कि जेल में बंद नवाज शरीफ की हालत इन दिनों काफी खराब है। वह बुरी तरह से बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। पिछले दिनों उनके प्लेटलेट्स भी खतरनाक स्तर तक गिर गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के 69 वर्षीय सुप्रीमो को सोमवार देर रात को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) कार्यालय से लाहौर में सर्विसेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका प्लेटेलेट काउंट अचानक गिर गया था।

न्यायमूर्ति बकर नजाफी की अध्यक्षता वाली लाहौर उच्च न्यायालय की दो सदस्यीय पीठ ने पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ की याचिका पर सुनवाई की जिसमें धन शोधन के एक मामले में एनएबी की हिरासत में बंद उनके बड़े भाई को स्वास्थ्य के आधार पर रिहा करने का अनुरोध किया गया और इसे स्वीकार कर लिया गया।

हालांकि, शरीफ को तत्काल रिहा नहीं किया जाएगा क्योंकि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने अल अजीजिया स्टील मिल मामले में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया है।

तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ के वकील अश्तार औसफ ने अदालत को बताया कि उनकी हालत बहुत गंभीर है और उन्हें जमानत मिलनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here