तिहाड़ में बंद पी चिदंबरम की तबीयत बिगड़ी, एम्स में चेकअप के बाद वापस जेल भेजा गया

0
81

आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई है. इस पर जेल प्रशासन ने उन्हें एम्स के एमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है. एमरजेंसी में चेकअप के बाद पी चिदंबरम को वापस तिहाड़ जेल भेज दिया है. इससे पहले भी उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. 

दरअसल, पी. चिदंबरम पिछले काफी समय से कई बीमारियों से पीड़ित हैं, लेकिन जब से उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया है उनकी बीमारियां उनके लिए बड़ी मुश्किल बन गई हैं. एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई है. उनका पूरा शरीर दर्द से कहरा रहा है. यहीं नहीं कांग्रेस नेता पी चिंदबरम का वजन भी काफी घट रहा है.

बता दें कि पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से चिदंबरम को समय-समय पर मेडिकल सर्विस और सप्लीमेंट्री डाइट देने की मांग की है. तिहाड़ जेल में मिली जानकारी के मुताबिक, जेल में बंद पी चिदंबरम की पीठ और पेट में काफी दर्द रहने लगा है, जिससे वह न तो बैठ पा रहे हैं और न ही लेट पाते हैं

गौरतलब है कि सीबीआई कोर्ट ने पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. इस दौरान स्पेशल कोर्ट ने पी चिदंबरम की तिहाड़ जेल में घर का खाना मांगने की अर्जी स्वीकार कर ली है. कोर्ट ने पी चिदंबरम से मिलने आए लोगों को पी चिदंबरम से कोर्ट रूम में मिलने की इजाजत दी, इस दौरान तमिलनाडु से आए एक बिशप (फादर) ने पी चिदंबरम को एक किताब जिसका शीर्षक Christian Contribution to Nation Building है भेट की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here