Lok Sabha Elections: मोदी की ‘ऐतिहासिक जीत’ के लिए योगी ने वाराणसी में मांगे वोट

0
125

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘काशी’ एवं देश को नई पहचान दिलाने में सफल होने का दावा करते हुए उनकी उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने ‘यूपी 72 के पार फिर एक बार, मोदी सरकार’ का नारा देते हुए ‘ऐतिहसिक जीत’ के लिए वाराणसी की जनता से वोट देने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने काशी के सांसद एवं देश के पीएम के रूप में अनेक उल्लेखनीय कार्य किए हैं। समाज कल्याण की अनेक योजनाओं के माध्यम से हर वर्ग के लिए विकास के रास्ते खोलने, देश को आंतरिक एवं बाहरी सुरक्षा के साथ-साथ आर्थिक क्षेत्र में भी अग्रणी बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। यही वजह है कि पूरा देश एक बार फिर मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहता है।

उन्होंने कहा कि मोदी ने प्रचीन नगरी की सांस्कृतिक एवं धार्मिक आस्था को बनाए रखते हुए इसका भौतिक विकास किया है। बाबतपुर हवाई अड्डे से वाराणसी शहर तक आने वाली सड़क चार लेन में बदलने तथा शहरी क्षेत्र में बिजली के तारों को भूमिगत किए जाने समेत अनेक विकास कार्यों से यहां की सूरत पूरी तरह से बदल गई है। जो लोग 5 साल बाद यहां आ रहे हैं, वह यहां के विकास कार्य देखकर हैरान हो रहे हैं।

योगी ने कहा कि आयुषमान भारत योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है। इसके अलावा ढाई करोड़ गरीबों को मुफ्त आवास, उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन समेत अनेक योजनाओं के माध्यम से पहले से ही लाखों रुपये की मदद सरकार की ओर से की जा रही है। बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को वाराणसी में छोटा कटिंग मेमोरियल मैदान में बीजेपी की ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here