लोकसभा: पति की शपथ पर पत्नी, ‘बेटे’ की शपथ पर ‘मां’ का उमड़ा प्यार

0
115

लोकसभा में सदस्यों के शपथ के दूसरे दिन मंगलवार को जहां पति की शपथ पर सांसद पत्नी की बांछें खिली नजर आई, वहीं ‘बेटे’ की शपथ पर सांसद ‘मां’ लंबे समय तक मेजें थपथपाकर खुशी का इजहार करती रहीं। इतना ही नहीं सदन में देश की भाषायी विविधताओं के बावजूद देशप्रेम का इकलौता जज्बा भी दिखायी दिया। 

पंजाब के सीमावर्ती फिरोजपुर संसदीय सीट से चुनकर आये शिरोमणि अकाली दल के सुखवीर सिंह बादल का नाम जैसे ही पुकारा गया, सत्ता पक्ष की पहली पंक्ति में बैठी उनकी पत्नी एवं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मेजें थपथपाकर खुशी का इजहार कर रही थी। पूरा सदन तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज रहा था।

लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव ने जैसे ही पंजाब के ही गुरदासपुर से भाजपा के टिकट पर जीतकर आये अभिनेता सनी देओल का नाम पुकारा, सदन में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगने शुरू हो गये। सबसे पीछे से दूसरी पंक्ति में बैठे सनी के अध्यक्ष के आसन के समीप शपथ के लिए पहुंचने तक तालियों की गड़गड़ाहट जारी रही। फिल्म अभिनेत्री एवं मथुरा से सांसद हेमा मालिनी लगातार मेजें थपथपाती नजर आयीं। उनके चेहरे का दर्प उनकी खुशी का इजहार कर रहा था।

तमिलनाडु के शिवगंगा से चुनाव जीतकर आये कार्ति पी चिदम्बरम की शपथ का सुखद अहसास करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम राज्यसभा सदस्यों की दीर्घा में मौजूद रहे। उन्होंने भी पहली बार संसद पहुंचे अपने पुत्र के शपथ ग्रहण पर तालियां बजाईं। उनके चेहरे पर एक अलग तरह का सुकून दिखायी दे रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here